सीहोर में टोस्ट फैक्ट्री की बड़ी लापरवाही, इस वजह से 12 गायों की हो गई मौत! ग्रामीणों में गुस्सा

Sehore News: मध्य प्रदेश के सीहोर में एक टोस्ट फैक्ट्री की बड़ी लापरवाही सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार टोस्ट फैक्ट्री का मालिक यहां सड़ी-गली सामग्री से टोस्ट बनाने का काम करता है. इस दौरान खराब हो चुकी सामग्री को खुले में सड़क किनारे फेंक दिया जाता है, जिससे इन सामग्रियों को खाने से करीब 12 गौवंशों ने दम तोड़ दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बढ़िया खेड़ी क्षेत्र में इंडस्ट्रियल एरिया में बनी एक टोस्ट फैक्ट्री की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बता दें, टोस्ट कंपनी का संचालक कंपनी में सड़ी-लगी सामग्री का इस्तेमाल करके टोस्ट बनाने का काम करता है.

12 गौवंशों ने दम तोड़ दिया

टोस्ट बनाने के बाद जो भी सामग्री खराब हो जाती है, उसे सड़क किनारे फेंक दिया जाता है. शनिवार को सड़क किनारे पड़ी खराब टोस्ट फैक्ट्री की सामग्री को खाने से करीब 12 गौवंशों ने दम तोड़ दिया. गायों की मौत के बाद गौ सेवकों और ग्रामीणों में गुस्सा है.

गाइडलाइन को किया दरकिनार

सूत्रों की मानें तो फैक्ट्री मालिक पुराने, खराब हो चुके टोस्ट को नई पन्नी में पैक करके आस-पास के क्षेत्रों में सप्लाई करता है. गुणवत्ता के मानकों का भी ध्यान टोस्ट के निर्माण में नहीं दिया जाता. सालों से फूड डिपार्टमेंट की गाइडलाइन को दरकिनार करके फैक्ट्री मालिक टोस्ट बनाने का काम कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- सीएम यादव बोले बहनों के खाते में डाले गए 11,000 करोड़ रुपये, कोई भी कल्याणकारी योजनाएं नहीं होंगी बंद

Advertisement

इस बारे में क्यों नहीं दी थानें में कोई सूचना?

जानकारी ये भी मिली की इस फैक्ट्री में जो कर्मचारी काम कर रहे हैं, वह  प्रवासी मजदूर हैं, जोकि कोलकाता और बांग्लादेश बताए जा रहे हैं, जबकि फैक्ट्री मालिक द्वारा न तो उनका आधार कार्ड न कोई वोटर आईडी जमा कराया गया. इसके अलावा इन प्रवासियों के बारे में स्थानीय थाने में भी जानकारी नहीं दी गई है. अब देखना होगा कि इस मामले में विभाग क्या कार्रवाई करता है.

ये भी पढ़ें- MP News: पांच रुपये के सिक्के से खेल रहा था मासूम, फिर पैसे के साथ ऐसे जा गिरा कुएं में, हो गई मौत!

Advertisement