विज्ञापन

जब SDM बनीं टीचर ! स्कूल पहुंचकर इस अंदाज़ में ली बच्चों की क्लास

MP News in Hindi : SDM आरती सिंह कुछ पल के लिए टीचर बन गईं और बच्चों को अंग्रेजी विषय का 'द ब्लैक एयरोप्लेन' का पाठ पढ़ाया. यही नहीं, इसके बाद उन्होंने तमाम बच्चों का ओरल टेस्ट भी लिया.

जब SDM बनीं टीचर ! स्कूल पहुंचकर इस अंदाज़ में ली बच्चों की क्लास
जब SDM बनीं टीचर ! स्कूल पहुंचकर इस अंदाज़ में ली बच्चों की क्लास

Maihar News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मैहर (Maihar) जिले में 'भविष्य से भेंट' के तहत कई स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किया था. इसी कड़ी में तहत रामनगर की SDM आरती सिंह शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक स्कूल पहुंची. इस दौरान SDM आरती सिंह कुछ पल के लिए टीचर बन गईं और बच्चों को अंग्रेजी विषय का 'द ब्लैक एयरोप्लेन' का पाठ पढ़ाया. यही नहीं, इसके बाद उन्होंने तमाम बच्चों का ओरल टेस्ट भी लिया. बच्चों को क्लास में पढ़ाने के बाद उन्होंने छात्रों के शिक्षा स्तर पर संतोष जाहिर किया.

SDM ने स्कूल पहुंच कर ली क्लास

जानकारी के लिए बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से तीन दिन का प्रवेशोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसके तहत सभी विभाग के अधिकारियों को स्कूलों का निरिक्षण कर जांच के आदेश दिए गए हैं. इसी के साथ बच्चों का उत्सावर्धन करने की भी कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में मैहर जिले के SDM समेत अधिकारी अपने-अपने जोन के स्कूल में गए और निरिक्षण किया.

ये भी पढ़ें : 

खंडहर में तब्दील हो रहा स्कूल... सालों से मरम्मत का इंतजार, जोखिम में बच्चों की जान

बच्चों के साथ टीचर ने भी सीखा पाठ

हायर सेकेंडरी स्कूल में SDM के टीचर बनते ही शिक्षकों ने भी छात्रों की जगह पकड़ ली. जिस वक्त डॉ आरती सिंह बच्चों को अंग्रेजी पढ़ा रही थी कि इस दौरान स्कूल के सभी शिक्षक भी बच्चों के साथ बैठ कर उनका पढ़ने के अंदाज़ देख रहे थे. NDTV से बातचीत करते हुए SDM आरती ने कहा कि उन्होंने काफी समय बाद क्लास रूम का माहौल देखा. टीचर की तरह स्कूल में पहुंचने के बाद काफी प्रसन्नता हुई और बच्चों में जानने की ललक देखने को मिली.

ये भी पढ़ें : 

MP में दम तोड़ रही शिक्षा व्यवस्था, बिन स्कूल झोपड़ी में पढ़ने को मजबूर बच्चे 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भोपाल में मासूम से रेप और हत्या, 3 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी; घिनौने अपराध में मां और बहन ने भी दिया साथ
जब SDM बनीं टीचर ! स्कूल पहुंचकर इस अंदाज़ में ली बच्चों की क्लास
Chhindwara Parasiya MLA Sohan Vakmiki President Zila Panchayat Sanjay Punhar Scramble between 
Next Article
MP में विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष के बीच हाथापाई! कमलनाथ के बंगले में हुआ विवाद, जानें पूरा मामला
Close