साहब ! स्कूल जाने के लिए सड़क बनवा दो, विधायक से नौनिहालों की गुहार

MP News in Hindi : आज अशोकनगर विधायक हरिबाबू राय के पहुंचने पर CM राईज स्कूल की छात्राओं ने अपनी तकलीफ सुनाते हुए कहा कि स्कूल तक आने के लिए कच्ची सड़क है और बारिश होते ही यहां कीचड़ हो जाता है जिससे स्कूल आते समय गाड़ी स्लिप होकर गिर जाती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ashok Nagar News in Hindi : एक तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जहां स्कूली बच्चों के बेहतर विकास के लिए प्रवेशोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है... तो वहीं, दूसरी तरफ आज भी कुछ इलाकों से ऐस तस्वीरें सामने आती है जो दम तोड़ती शिक्षा व्यवस्था को उजगार करती है. इसी तरह का एक मामला जहां अशोकनगर जिला मुख्यालय के CM राईज स्कूल अशोकनगर से ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने विकास के दावों और शासन की योजनाओं की पोल खोल कर रख दी है.

जब बच्चों ने विधायक को सुनाया दुख

आज अशोकनगर विधायक हरिबाबू राय के पहुंचने पर CM राईज स्कूल की छात्राओं ने अपनी तकलीफ सुनाते हुए कहा कि स्कूल तक आने के लिए कच्ची सड़क है और बारिश होते ही यहां कीचड़ हो जाता है जिससे स्कूल आते समय गाड़ी स्लिप होकर गिर जाती है. इससे बच्चियों को कई बार चोट भी लग जाती है. साथ ही मासूम बच्चियों ने कहा कि स्कूल के अंदर पीने के पानी की भी बड़ी समस्या है.

CM राइज स्कूल का हाल बदहाल

दरअसल, अशोकनगर में शंकरपुर टोरिया पर CM राइज स्कूल चल रहा है. लेकिन विभाग की तरफ से यह स्कूल चालू किये जाने के पहले जितने दावे किए गए थे. वे यहां दम तोड़ते नजर आ रहे हैं क्योंकि स्कूल तक पहुंचने के लिए सड़क नहीं हैं. बच्चों को पीने के लिए पानी नहीं हैं. लोगों ने विधायक से कई बार इसकी शिकायत की थी जिसके बाद कांग्रेस विधायक हरिबाबू यहां निरीक्षण करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें : 

MP में दम तोड़ रही शिक्षा व्यवस्था, बिन स्कूल झोपड़ी में पढ़ने को मजबूर बच्चे 

विधायक ने कहा- आगे करेंगे बात

विधायक हरिबाबू राय ने बच्चों से कहा है कि हम कलेक्टर से बात करेंगे. NDTV से चर्चा करते हुए विधायक ने कहा कि यदि सड़क थोड़ी कच्ची होती तो विधायक निधि से बनवा देता... लेकिन यहां किलोमीटर में सड़क बनना है जिसकी लागत करोड़ो में होगी. इसलिए मुख्यमंत्री व कलेक्टर को पत्र लिखकर जल्द यहां सड़क पास कराने की मांग करेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

खंडहर में तब्दील हो रहा स्कूल... सालों से मरम्मत का इंतजार, जोखिम में बच्चों की जान