सावधान! इस Vaccine को लगाने के बाद बीमार हो गई थी कई छात्राएं,अब स्कूल में ऐसा है माहौल

MP News: सरकारी स्कूल में टीडी वैस्कीन लगने के बाद चार बच्चियों की हालत खराब हो गई. इसके बाद चारों का इलाज जारी है. दो की हालात अधिक गंभीर बताई गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bhind News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिण्ड जिले के क्यारीपुरा गांव के सरकारी स्कूल (Government School) में टीडी वैक्सीन (TD Vaccine) लगाने के बाद तबीयत बिगड़ने पर चार छात्राओं को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. चारों छात्राओं का इलाज अभी भी जारी है. डॉक्टरों ने छात्राओं की जांच के लिए ब्लड के सैम्पल (Blood Sample) भी ले लिए है. साथ ही, एक्स-रे भी कराए गए है. दो छात्राओं के सीने में अभी भी दर्द और चक्कर आने की शिकायत बनी हुई है. दरअसल, बच्चों में टिटनेस और डिफ्थीरिया जैसी बीमारी से बचाव के लिए भारत सरकार द्वारा बच्चों को जिले भर में टीडी वैक्सीनेशन लगाने का अभियान चलाया जा रहा है.

हर हफ्ते गुरुवार को लगना है वैक्सीन

हर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूलों में टीडी वैक्सीन लगाने का काम कर रही है. इस गुरुवार को अटेर क्षेत्र के क्यारीपुरा गांव के शासकीय हाईस्कूल में स्वास्थ्य विभाग की टीम 10वीं के छात्र-छात्राओं को स्कूल में वैक्सीन लगाने के लिए गई थी. 10 से 16 साल की उम्र के छात्र-छात्राओं को टीके लगाए जा रहे हैं. टीका लगने के बाद 6 छात्राओं की तबीयत अचानक बिगड़ गई. जिससे स्कूल में अफरा तफरी मच गई. सूचना मिलते ही छात्रों के अभिभावक दौड़ते हुए स्कूल पहुंचे. जहां स्वास्थ्य विभाग और छात्रों के परिजनों के बीच जमकर विवाद हुआ. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime: दमोह में औलाद की नाउम्मीदी ने बना दिया चोर... चार दिन के नवजात को ऐसे ले उड़ी 'लक्ष्मी'

Advertisement

सिविल सर्जन ने बताया ये कारण

जिला अस्पताल के प्रबंधक का कहना है कि छात्राओं के ब्लड सैम्पिल लेकर जांच के लिए भेज दिए है. साथ ही उनके एक्स-रे भी कराए गए है. अभी भी छात्राओं के सीने में दर्द और चक्कर आ रहे है. सिविल सर्जन का कहना है कि वैक्सीनेशन के दौरान जो छात्राओं को पहले से ही कोई बीमारी या खाली पेट होती है उनको परेशानी कुछ देर के लिए होती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- शराब के खुमार में पति बना जल्लाद ! तड़पा-तड़पा कर बीवी का किया कत्ल

Topics mentioned in this article