MP की स्मार्ट सिटी का ऐसा हाल ! CM का प्रवास सुन हड़बड़ाया प्रशासन, सड़क का पानी निकालने चलानी पड़ी मोटर

MP News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में सड़क निर्माण में की गई लापरवाही और अफसरों की अनदेखी का खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है. बारिश का पानी सड़क पर भर गया. सीएम का प्रवास सुनते ही हड़बड़ाया प्रशासन पानी निकालने के लिए मशीन लेकर पहुँच गया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की सात स्मार्ट सिटी में से एक सतना शहर भी है. जिसके अधिकारियों ने सड़कों का कुछ ऐसा निर्माण किया है कि बरसात का पानी नालियों बहता ही नहीं. ऐसे में सड़क खाली करने के लिए उन्हें मोटर चालू कर पानी खींचना पड़ रहा है. यह सड़क हाल ही में बनाई गई थी, जिसके निर्माण के दौरान ढाल सही नहीं होने पर सवाल उठाए गए थे, लेकिन स्मार्ट सिटी के इंजीनियरों ने उसे अनसुना कर दिया. अब जब बरसात का मौसम है और आए दिन सड़क पर VIP मूवमेंट रहता है. तब अपने कारनामों को छिपाने के लिए मोटर लगाकर पानी खींचा जा रहा है.

टैंकरों में भर लिया सड़क का पानी

गुरूवार को सतना में मुख्यमंत्री का दौरा प्रस्तावित था. जैसे ही यह खबर नगर निगम के अधिकारियों को पता चली आनन-फानन में शॉकर मसीन लेकर मौके पर पहुंच गए. इससे पहले की सीएम सतना प्रवास पर आते नगर निगम ने सड़क का पूरा पानी टैंकरों में भर लिया.

Advertisement
हालांकि तभी जोरदार बरसात शुरू हो गई और पुन:सड़क पर जलभराव पहले की तरह हो गया. इसके अधिकारियों का सौभाग्य ही कहेंगे कि ऐन वक्त पर सीएम का सतना शहर का प्रवास टल गया.

हवाई पट्टी की सड़क बनी है तालाब

सतना का हवाई अड्डा हाल ही में बनकर तैयार हुआ है. यहां पहुंचने के लिए लाखों रुपए की लागत से ठेकेदार के द्वारा सड़क का निर्माण भी किया गया है. सड़क बनाते समय मानकों का कोई ख्याल नहीं रखा गया जिससे पूरी सड़क बरसात के चलते जलमग्न हो जाती है. सड़क की दुर्दशा से अधिकारी भलीभांति वाकिफ हैं, लेकिन उनके द्वारा ठेकेदार के विरुद्ध कोई एक्शन लेने की जगह पर्दा डालने वाली कार्यशैली अपनाई जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Mahtari Vandan Yojana: रक्षाबंधन के पहले बहनों के खाते में आएगी इतनी रकम, सरकार आज दे रही है तोहफा

Advertisement

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश में छात्रावासों पर नजर रखेंगे 13 IAS अफसर, सरकार ने बनाई कमेटी 


 

Topics mentioned in this article