विज्ञापन

Mahtari Vandan Yojana: रक्षाबंधन के पहले बहनों के खाते में आएगी इतनी रकम, सरकार आज दे रही है तोहफा

Chhattisgarh News: रक्षाबंधन के पहले सीएम विष्णु देव साय  तोहफा देने जा रहे हैं. आज गुरुवार को महिलाओं के खाते में रकम आएगी. आइए जानते हैं सरकार की क्या योजना है? 

Mahtari Vandan Yojana: रक्षाबंधन के पहले बहनों के खाते में आएगी इतनी रकम, सरकार आज दे रही है तोहफा

Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सरकार (Cm Vishnu Deo Sai) प्रदेश की बहनों को रक्षाबंधन के पहले तोहफा देने जा रही है.आज गुरुवार को प्रदेश की महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) की छठें क़िस्त की राशि भेजी जाएगी. प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में आज सीएम का एक कार्यक्रम होगा. यहीं से वे महिलाओं को तोहफा देंगे. इतना ही नहीं आज महतारी वंदन ऐप की भी लॉन्चिंग होगी. ऐप के माध्यम से प्रति माह भुगतान व भुगतान किए गए बैंक खाते की जानकारी होगी.

बस्तर में होगा सम्मेलन

छत्तीसगढ़ की विष्णु सरकार ने प्रदेश की महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना की शुरुआत की है. इसके तहत प्रदेश की 70 लाख महिलाओं के खाते में हर महीनें एक हज़ार रुपये सरकार भेज रही है. अब इस योजना की छठीं क़िस्त जारी होनी है. रक्षाबंधन के पहले सीएम साय बस्तर से इस किश्त को जारी करेंगे.

जगदलपुर के महिला सम्मेलन समारोह में कई घोषणाएं करेंगे. 3061 महिला स्व-सहायता समूहों को 100 करोड़ का लोन बांटेंगे. महतारी वंदन योजना की राशि को लेकर महिलाएं काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh New Governor: रायपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राज्यपाल रमेन डेका, ये बताई अपनी प्राथमिकता

ऐप की भी होगी लॉन्चिंग

आज महतारी वंदन योजना के हितग्राही की असामयिक मृत्यु की भी जानकारी प्राप्त होगी. महतारी वंदन ऐप की भी लॉन्चिंग होगी. ऐप के माध्यम से प्रति माह भुगतान व भुगतान किए गए बैंक खाते की जानकारी मिलेगी. महतारी बंधन योजना के हितग्राही की असामयिक मृत्यु की भी जानकारी प्राप्त होगी. बताया जा रहा है कि सीएम साय जगदलपुर के महिला सम्मेलन समारोह में कई घोषणाएं भी करेंगे.

महतारी वंदन योजना के चलते राज्य की 70 लाख महिलाओं को अब अपनी छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए किसी तरह की दिक्कत नहीं रही है.

इस योजना के तहत महिलाओं के बैंक खाते में राज्य सरकार की ओर से हर महीने एक हजार रुपए की राशि पहुंच रही है. अब छठवीं क़िस्त को लेकर महिलाएं बहुत खुश हैं. 

ये भी पढ़ें Indian Railways: यात्री गण कृपया ध्यान दें! इस रूट की चार ट्रेनें हुईं रद्द, यहां देखें लिस्ट


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
Mahtari Vandan Yojana: रक्षाबंधन के पहले बहनों के खाते में आएगी इतनी रकम, सरकार आज दे रही है तोहफा
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close