MP के इस शख्स ने लिख दी डेढ़ किमी लंबी किताब, टूरिज्म एसेट्स बैंक में शामिल करने का प्रस्ताव 

MP News: सतना के राकेश साहू पिछले कई सालों से राम नाम का लेखन करते रहे हैं. उन्होंने अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अपने अनूठे संग्रह का खुलासा किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना जिले के राकेश कुमार साहू का नाम जल्द ही टूरिज्म एसेट्स बैंक में दर्ज किए जाने की तैयार चल रही है. उन्होंने 84 लाख राम नाम संग्रह की पुस्तक तैयार की है. पिछले दिनों कलेक्टर ने  संस्कृति विभाग मंत्रालय के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर इस किताब को टूरिज्म एसेट्स बैंक में दर्ज किए जाने यह प्रस्ताव भेजा है. यदि सबकुछ अनुकूल रहा तो जल्द ही सतना जिले के साथ यह गौरव जुड़ सकता है.

ये है खासियत

कलेक्टर के प्रस्ताव के अनुसार राकेश साहू पिता स्वर्गीय  जगनराम साहू निवासी पुरानी गल्ला मण्डी सतना द्वारा कई वर्षों से लगातार  राम-राम नाम लिखकर अनूठा संग्रह किया गया है.  संग्रह में 84 लाख राम-राम शब्द लिखे गए हैं .

जिसमें लगभग 03 लाख लाइन, 1428 मीटर लम्बाई और 8652 पृष्ठ है. किताब का वजन लगभग 65 किग्रा है. यह संग्रह नमिषारण्य नाम से प्रकाशित किया गया है. 

ये भी पढ़ें: MP:  हेलो... CBI से बोल रहा हूं, आपका बेटा गैंगरेप में पकड़ा गया है... और हो गया इतना बड़ा कांड  

कलेक्टर ने की अनुशंसा

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने पिछले महीने राकेश साहू के आवेदन को अनुशंसित करने के बाद प्रमुख सचिव को प्रस्ताव दिया है. फिलहाल अभी तक यह प्रस्ताव तक ही सीमित है. राकेश साहू सतना में बनारसी भोजनालय के संचालक हैं और वह लगातार रामनाम का लेखन करते रहते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें CG: लापरवाही बर्दाश्त नहीं ! अफसर- ठेकेदारों पर भड़के कलेक्टर, 53 पर लगा दी पेनाल्टी तो मचा हड़कंप

Topics mentioned in this article