MP:  दो पक्षों के बीच झड़प, पथराव में पुलिस आरक्षक के दांत टूटे, जानें क्या है पूरा मामला 

MP Crime News: सतना में दो  पक्षों के बीच हुए विवाद में हुए पथराव से पुलिस आरक्षक घायल हो गया. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है ? 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में  मवेशियों को अस्थाई बाड़े में रखने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों से जमकर लाठी- डंडे चले जिसमें कुछ लोग घायल हो गए. वहीं घटना की सूचना पर बीच बचाव करने पहुंची पुलिस का आरक्षक भी पथराव में गंभीर रूप से घायल हो गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है. जहां दो युवकों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना सतना जिले के धारकुंडी थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव की है . 

ये है पूरा मामला 

विजयपुर गांव में किसानों ने अपनी फसल बचाने के लिए अस्थाई रूप से एक बाड़ा बना दिया है. जहां पर आवारा जानवरों को शाम के समय बंद कर दिया जाता है और सुबह उन्हें खोल दिया जाता है. शाम के समय करीब 7:00 बजे रामनिवास कोरी, सुग्रीव यादव, आशुतोष तिवारी और रोहित तिवारी मवेशियों को लेकर बाड़े में लेकर गए थे. इसी दौरान हथियार बंद विजयपुर के आदिवासी पहुंच गए और उन पर लाठी डंडों से हमला करने लगे. अपनी जान बचाकर भागने के बाद किसानों को इस बात की जानकारी दी. 

जिसके बाद बीच बचाव के लिए किसान पहुंचे.तभी मिजाजी कोल, सुग्रीव कोल सहित पूरे सैकड़ों आदिवासी समाज के लोग उन पर टूट पड़े. लाठी, डंडा, कुल्हाड़ी और फरसा ले कर पुरूष व महिलाएं हमला करने लगी.

जिससे विजयपुर निवासी विक्की द्विवेदी , जान्हवी द्विवेदी, संजय सिंह हरदी, विजय राज द्विवेदी, कृष्ण किशोर ,पंकज शुक्ला, राम सुशील सहित अन्य लोग घायल हो गए. वहीं सैकड़ों की संख्या में आए आदिवासियों ने सरपंच के घर भी हमला करने की कोशिश की. बवाल की सूचना पर  घटनास्थल पर पहुंची धारकुंडी पुलिस के आरक्षक रामसेवक गोले पर भी किसी ने पथराव कर दिया और उसके दो दांत टूट गए. घटना के बाद घायल पक्ष के लोगों ने मामले की रिपोर्ट धारकुंडी थाने में दर्ज कराई है. 

फसलों का नुकसान करते हैं आवारा जानवर 

घायल पक्ष के लोगों का कहना है कि आदिवासी अपने मवेशियों का प्रबंध नहीं करते हैं. यही कारण है कि लगभग चार गांव के लोगों ने मिलकर विजयपुर में एक अस्थाई बाड़ा बना दिया गया है. ताकि किसानों की फसल का नुकसान होने से बच जाए .आदिवासी समुदाय के लोगों को यह बात पसंद नहीं आई और  मवेशियों को बाड़े में रखने का विरोध कर रहे हैं. इसी बात को लेकर शनिवार की देर शाम विवाद हो गया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें CG: वन विभाग के रेंजर ने नाबालिग को किडनैप कर किया रेप! रिटायर्ड अफसर और पत्रकार गिरफ्तार, एक फरार 

थाना प्रभारी बोले चोट कैसे लगी स्पष्ट नहीं 

दो पक्षों के विवाद में पहुंची पुलिस के चालक रामसेवक गोले पत्थरबाजी में घायल हुए लेकिन थाना प्रभारी धारकुंडी अभिषेक पांडे का कहना है कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आरक्षक को चोट कैसे लगी है. किसी ने उन पर हमला किया या फिर वह कहीं गिर गए. इसके संबंध में पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें MP में विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष के बीच हाथापाई! कमलनाथ के बंगले में हुआ विवाद, जानें पूरा मामला

Topics mentioned in this article