MP: संविदा इंजीनियर ने खुद को बताया अवैध वसूली का चैनल, अफसरों पर आरोप लगाते हुए दे दिया इस्तीफा

MP News: सतना के एक सब इंजीनियर ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. उसने खुद को अवैध वसूली का चैनल बताया है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना में  संविदा इंजीनियर ने खुद को अवैध वसूली का चैनल बताते हुए नौकरी से इस्तीफा दे दिया. मामला जिले के नागौद विकासखंड अंतर्गत आने वाले मौहारी सेक्टर में पदस्थ संविदा इंजीनियर एसके समेले का है. जिला पंचायत सीईओ के द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस के जवाब में संविदा इंजीनियर ने अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी नौकरी से त्यागपत्र देकर जल्द से जल्द मंजूर करने को कहा. 

ये है मामला

इंजीनियर ने अपने त्यागपत्र सह नोटिस के जवाब में बताया कि वह अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग आकर इस्तीफा दे रहा है. अपने इस्तीफा में उसने लिखा है कि संविदा इंजीनियर सबसे निरीह कर्मचारी है. वह अवैध रसूली कर  ऊपर तक के अधिकारियों को पैसे पहुंचाने का चैनल बना हुआ है.

उसने यह भी आरोप लगाया कि वरिष्ठ अधिकारी हर जगह चंदा वसूली करते हैं और इसका भार इंजीनियर पर जाता है. पूरी निष्ठा पूर्वक काम करने के बाद भी उसे 3 महीने से वेतन नहीं दिया गया. इस प्रकार से कई अन्य आरोप भी लगाए गए हैं. 

एपीओ पर लगाए गंभीर आरोप 

इंजीनियर एसके समेले नागौद की एपीओ विकसिता साकेत पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इंजीनियर ने अपने पत्र में लिखा कि जियो टैग के मामले में एपीओ ने मनमानी करते हुए बार-बार डिलीट करने का कार्य किया. जिससे सरपंचों ने इस मामले की शिकायत राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी से की और इसका आक्षेप उसे पर लगाते हुए नाजायज परेशान कर रही है. बताया जाता है कि इंजीनियर के खिलाफ एपीओ ने अधिकारियों से शिकायत की थी जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर जवाब तलब किया था.

ये भी पढ़ें बुधनी में रमाकांत का साथ देंगे शिवराज के बेटे! भार्गव को टिकट मिलने पर क्या बोले कार्तिकेय चौहान? जाने यहां

Advertisement

गरीबों के उत्थान के लिए करता हूं नौकरी 

कारण बताओ नोटिस के जवाब में इंजीनियर एसके समेले ने छह बिंदुओं का जवाब जिला पंचायत सीईओ को सौंपा है. जिसमें उसने लिखा कि वह सच्चा देश भक्त है और नौकरी समाज सेवा के उद्देश्य से गरीबों के उत्थान के लिए कर रहा है. फिलहाल इस घटना के बाद जिला पंचायत में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें MP: करोड़ों रुपये हड़पकर भागा कियोस्क संचालक पुलिस के हत्थे चढ़ा, पीड़ितों की भीड़ ने थाना घेरा

Topics mentioned in this article