Sanjay Gandhi Hospital: पोस्टमार्टम रूम से मृतक के गहने चोरी होने का आरोप, प्रबंधन ने कहा- कराएंगे जांच

Sanjay Gandhi Hospital Rewa: चूंकि मामला बेहद गंभीर था, सीधे-सीधे अस्पताल पर आरोप था. ऐसे में अस्पताल के अधीक्षक राहुल मिश्रा का कहना है कि इस मामले में अस्पताल की पुलिस चौकी में कोई भी रिपोर्ट दर्ज नहीं है. महिला के परिजन महिला की बॉडी लेकर अपने गांव चले गए हैं. हमने उनको सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया है, मैंने भी सीसीटीवी फुटेज मांगे हैं. मैं उनको देखूंगा, अगर उसमें कुछ भी संदिग्ध दिखा तो मैं उसकी जांच कराऊंगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sanjay Gandhi Memoreial Hospital Rewa: रीवा के संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) के पोस्टमार्टम रूम (Post Mortem Room) से मृतक महिला के गले से लॉकेट और पैर की पायल गायब होने से हड़कंप मच गया. ये आरोप तब लगाए गए जब एक महिला की मौत के बाद उसका पीएम होकर आया तो परिजनों ने वार्ड बॉय और स्वीपर पर आरोप लगाते हुए कहने लगे कि उन्होंने उनकी मां के गले से लॉकेट और पैर से पायल उतार ली है. वहीं संजय गांधी अस्पताल के अधीक्षक (Superintendent) राहुल मिश्रा ने पहले इस तरीके की घटना से साफ इनकार किया है. फिर बाद में कहा कि मैं सीसीटीवी (CCTV) फुटेज जरूर देखूंगा. अगर ऐसा कुछ निकला तो कार्रवाई भी करूंगा.

क्या है मामला?

रीवा के संजय गांधी अस्पताल में कुछ न कुछ ऐसा हो ही जाता है, जिससे वह चर्चाओं में आ जाता है. अस्पताल में बीती रात एक महिला की मौत हो गई. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम रूम में रखवा दिया गया था. मृतक महिला के बेटे के अनुसार उनकी मां के गले में लॉकेट और पैर में पायल थी. जो आज उनको नहीं दिखी.

Advertisement

कैसे हुयी थी मौत?

मृतक महिला ने दिमागी संतुलन खराब होने की वजह से चूहा मार दवा का सेवन कर लिया था. जिसकी वजह से उसकी हालत गंभीर हो गई थी. उनका बेटा विशाल पटेल अपनी मां को इलाज के लिए गुड़गांव रायपुर कर्चुलियान से रीवा के संजय गांधी अस्पताल लेकर आया था. जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

Advertisement
आज सुबह पोस्टमार्टम के दौरान अपनी मां के गले में लॉकेट और पायल ना पा कर मृतक के बेटे और उनके परिजनों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने स्वीपर और वार्ड बॉय पर गंभीर आरोप लगा दिए. लेकिन उन्होंने इस बात की शिकायत, संजय गांधी अस्पताल की चौकी में नहीं कराई.

क्या कहना है अस्पताल प्रबंधन का?

चूंकि मामला बेहद गंभीर था, सीधे-सीधे अस्पताल पर आरोप था. ऐसे में अस्पताल के अधीक्षक राहुल मिश्रा का कहना है कि इस मामले में अस्पताल की पुलिस चौकी में कोई भी रिपोर्ट दर्ज नहीं है. महिला के परिजन महिला की बॉडी लेकर अपने गांव चले गए हैं. हमने उनको सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया है, मैंने भी सीसीटीवी फुटेज मांगे हैं. मैं उनको देखूंगा, अगर उसमें कुछ भी संदिग्ध दिखा तो मैं उसकी जांच कराऊंगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करूंगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें : Rewa: एमपी के इस छोटे से शहर में हुआ Kidney का सफल Transplant, पिता ने बेटे को दिया जीवन

यह भी पढ़ें : MPPSC Topper: वन सेवा परीक्षा में टॉप कर रीवा के शुभम शर्मा रेंजर के बाद एसीएफ के पद पर चयनित

Topics mentioned in this article