विज्ञापन
This Article is From Mar 20, 2024

Sagar: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की टाइट हुई चेकिंग, 17 लाख से ज्यादा की 35 किलो चांदी बरामद

Silver recovered from Sagar: सागर जिले में पुलिस ने दो नाबालिग लड़कों को 17 लाख से ज्यादा के चांदी के साथ पकड़ा. बताया गया कि यहां मथुरा से चांदी लाई जाती है.

Sagar: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की टाइट हुई चेकिंग, 17 लाख से ज्यादा की 35 किलो चांदी बरामद
पुलिस ने जब्त किया 35 किलो अवैध चांदी

Sagar News: सागर जिले में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को देखते हुए पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है. कैंट थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस (Sagar Police) को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मथुरा से सागर चांदी (Silver from Mathura) लाई जा रही है. सूचना के बाद पुलिस ने चेकिंग की और रेलवे स्टेशन (Sagar Railway Station) के वेटिंग एरिया से दो लड़कों को चांदी के साथ पकड़ा. तलाशी के दौरान पुलिस ने 35 किलो 297 ग्राम चांदी पकड़ा जो लगभग 17 लाख 60 हजार रुपए कीमत की है. बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) बॉर्डर एक साथ लगे होने से उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में बिना बिल की चांदी सागर में खपाई जाती है.

जीएसटी विभाग को सौंपा गया मामला

पुलिस ने जांच के दौरान दो नाबालिग लड़कों के पास से 35 किलो 297 ग्राम चांदी पकड़ी, जिसकी कीमत 17 लाख 60 हजार रुपए बताई गई. दोनों लड़कों से पुलिस ने उक्त चांदी के जब बिल मांगे तो उनके पास बिल नहीं पाए गए. बिल नहीं होने पर पुलिस ने चांदी को जब्त कर लिया और आगे की कार्रवाई के लिए मामला जीएसटी विभाग को सौंप दिया.

ये भी पढ़ें :- इंदौर दौरे पर आए डिप्टी CM देवड़ा ने कहा, 'कांग्रेस के शासनकाल में कीड़े-मकोड़े की तरह रहते थे लोग'

सागर में मथुरा से लाई जाती है भारी मात्रा में चांदी

सागर जिला चांदी की बहुत बड़ी मंडी है. यहां मथुरा सहित आसपास के जिलों से भारी मात्रा में चांदी लाई जाती है. इसके पहले भी पुलिस लाखों रुपए की चांदी जब्त कर चुकी है. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश बॉर्डर एक साथ लगे होने से उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में बिना बिल की चांदी सागर में खपाई जाती है. इसके पहले भी पुलिस कई बड़ी चांदी की खेप सहित आरोपियों को पकड़ चुकी है.

ये भी पढ़ें : MP में रिकॉर्ड तोड़ भ्रष्टाचार ! शॉवर का मज़ा दे रही JJM की टंकियां, लीकेज में नहा रहे बच्चे 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Sagar: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की टाइट हुई चेकिंग, 17 लाख से ज्यादा की 35 किलो चांदी बरामद
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close