विज्ञापन
Story ProgressBack

भाई दूज पर महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए CM यादव, कहा-सिर्फ भारत का नाम मातृशक्ति के नाम पर

CM Mohan Yadav in Sagar: भाई दूज के अवसर पर महिलाओं के लिए आयोजित खास कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव सागर पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि भारत एक मात्र ऐसा देश है जिसका नाम मातृशक्ति के आधार पर है.

Read Time: 3 min
भाई दूज पर महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए CM यादव, कहा-सिर्फ भारत का नाम मातृशक्ति के नाम पर
मोहन यादव ने किया महिलाओं को संबोधित

Sagar News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव भाई दूज के दिन नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम (Naari Shakti Vandan Program) में शामिल होने (Dr. Mohan Yadav) मंगलवार को सागर (Sagar) जिले के बिलहरा में महिलाओं के बीच पहुंचे. इस दौरान महिलाओं ने सीएम का स्वागत किया और रक्षा सूत्र बांध कर भाई दूज पर्व मनाया. सागर के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के बिलहरा में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ मंच पर केवल भाजपा की महिला कार्यकर्ता मौजूद रहीं. पुरुष जनप्रतिनिधि और नेताओं के लिए अलग मंच बनाया गया था.

समाज में महिलाओं के योगदान को बताया

कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि हमारे देश की सारी व्यवस्था अलग है. दुनिया में 200 से ज्यादा देश हैं, लेकिन किसी भी देश का नाम माता के आधार पर नहीं है. एकमात्र देश अगर कोई है तो वह भारत है. सीएम ने कहा कि 'मां श्रद्धा और आस्था की मूर्ति है. मां आस्था का केंद्र है. मां के प्रति श्रद्धा रखते हुए मां को हमने देश की सीमा में भी नहीं बांधा. मां के लिए हमने अपनी संपूर्ण वसुधा पृथ्वी मां के रूप में मानी है. इसलिए भाई दूज के अवसर पर आप सबको प्रणाम करता हूं.'

सरकार की कोई भी योजना नहीं होगी बंद : सीएम यादव

मोहन यादव ने कहा कि 'कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि लाडली बहना योजना केवल चुनाव तक रहेगी और चुनाव के बाद बंद हो जाएगी. हमने उस समय भी कहा था और आज भी कह रहा हूं लाडली योजना बंद नहीं होगी. सरकार की जो भी योजनाएं जारी हैं वह जारी रहेंगी और कभी बंद नहीं होंगी.

ये भी पढ़ें :- Election 2024 : सीधी लोकसभा से 7 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, जानिए किस पार्टी से कौन है प्रत्याशी?

70 साल तक कांग्रेस ने नहीं बनने दिया भगवान राम का मंदिर : सीएम यादव

राम मंदिर निर्माण को लेकर सीएम यादव ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम पैदा हुए थे या नहीं इसपर कांग्रेस के लोग सवाल उठा रहे थे. सरयू के किनारे भगवान राम अयोध्या में अगर पैदा नहीं हुए तो कहां हुए? 70 साल तक देश की आजादी के बाद भी भगवान राम के मामले को उलझा के हिंदू-मुसलमान को लड़ाते रहे. उस समय दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मंदिर वहीं बनाएंगे और तारीख नहीं बताएंगे. लेकिन, हम लोगों ने मंदिर भी वहीं बनाया और तारीख भी बताई. पूरी कैबिनेट अयोध्या गई और दर्शन करके आई.

ये भी पढ़ें :- Congress Candidate List: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में बाकी बचे चार प्रत्याशियों का किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close