विज्ञापन

बीना MLA के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, विधायक कार्यालय में झंडा लगाने निकले कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प

Sagar Congress Protest-  मध्य प्रदेश में बीना विधायक निर्मला सप्रे (Bina MLA Nirmala Sapre) के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

बीना MLA के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, विधायक कार्यालय में झंडा लगाने निकले कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प

Sagar Congress Protest-  मध्य प्रदेश में बीना विधायक निर्मला सप्रे (Bina MLA Nirmala Sapre) के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. पार्टी कार्यकर्ता विधायक के घर और कार्यालय में कांग्रेस का झंडा लगाना चाहते थे. हालांकि, पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया और उन पर वाटर कैनन भी चलाया गया. 

बीना विधायक निर्मला सप्रे ने विधानसभा में जवाब दिया है कि उन्होंने भाजपा की सदस्यता नहीं ली है और ना ही कांग्रेस छोड़ी है. इस बात पर यहां राजनीति गरमा गई है. इसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सर्वोदय चौराहा पर जुटे और विधायक के घर और कार्यालय में कांग्रेस का झंडा लगाने के लिए रवाना हुए. जुलूस के रूप में कार्यकर्ता विधायक निवास के लिए रवाना हुए तो अंबेडकर तिराहा पर पुलिस ने सभी को रोक लिया. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झूमा झटकी हुई और अंबेडकर तिराहे पर प्रदर्शन शुरू हो गया. 

विधायक के घर और कार्यालय पर लगाना चाहते थे कांग्रेस का झंडा

गुरुवार की दोपहर को ब्लॉक बीना शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कार्यकर्ता विधायक कार्यालय में कांग्रेस का झंडा लगाने के लिए सर्वोदय चौराहा पर एकत्रित हुए और फिर विधायक के घर और कार्यालय पहुंचकर झंडा लगाने के लिए कूच करने लगे. इसके पहले ही पुलिस ने अपनी तैयारी कर ली थी और अंबेडकर तिराहे पर बैरिकेट्स लगाकर विधायक के घर जाने वाला रास्ता रोक दिया गया. दरअसल, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी तैयारी कर ली थी. बीना के आसपास के आगासौद, खिमलासा, भानगढ़, खुरई शहरी, खुरई देहात सहित जिले से भी भारी पुलिस बल बुलवाया गया. 

क्या बोले ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष? 

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि विधायक ने सदन में जवाब दिया है कि उन्होंने भाजपा की सदस्यता नहीं ली है और ना ही कांग्रेस छोड़ी है.  इसके बाद हम कार्यकर्ता झंडा लगाने के लिए जा रहे हैं. लेकिन पुलिस हमे रोक रही है. 

क्या है मामला? 

दरअसल, प्रदर्शनकारी निर्मला सप्रे के खिलाफ दलबदल कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. बीना विधायक निर्मला सप्रे ने असमंजस के बीच कांग्रेस छोड़ने सेइनकार किया है. दलबदल, कानून के तहत सदस्यता निरस्त करने संबंधी जवाब से इसका खुलासा हुआ है. निर्मला ने 10 अक्टूबर को विधानसभा को भेजे जवाब में कहा कि उन्होंने ऐसा कोई सबूत नहीं है कि मैंने दल बदला है. 

ये भी पढ़ें- Rail Ticket Booking: रेलवे रिजर्वेशन के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, अब 120 दिन नहीं, इतने दिन पहले होगी एडवांस बुकिंग
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CM यादव ने उज्जैन की निकिता को दी बधाई, कहा- आप ऐसे ही रोशन करें नाम
बीना MLA के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, विधायक कार्यालय में झंडा लगाने निकले कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प
13 year old boy dies due to DJ noise in Bhopal, no one cares about the rules
Next Article
NDTV पड़ताल: 'डीजे वाले बाबू' 13 साल के समर की आपने 'हत्या' की, CM के आदेश की भी अनदेखी
Close