विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

संभाग स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता में सागर बना विजेता, छतरपुर को बड़े अंतर से दी मात

Women Kabaddi Competition: मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित संभाग स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता के फाइनल में सागर ने छतरपुर टीम को हराकर एक बार फिर विजेता बन गया है.

Read Time: 3 min
संभाग स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता में सागर बना विजेता, छतरपुर को बड़े अंतर से दी मात
सागर बना विजेता
छतरपुर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) शासन उच्च शिक्षा विभाग की ओर से खेलकूद प्रतियोगिता वर्ष 2023-24 की संभाग स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता (Women Kabaddi Competition) का आयोजन महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में किया गया. इस प्रतियोगिता में चार जिलों की टीमों निवाड़ी, टीकमग, छतरपुर, पन्ना, दमोह, सागर ने हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता के फाइनल में सागर (Sagar) ने छतरपुर टीम को हराकर एक बार फिर विजेता बन गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

पहले दिन के मैच निवाड़ी और पन्ना के बीच खेला गया. इसमें पन्ना टीम विजेता बना. शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ.डी.पी.शुक्ला मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे. वहीं इस प्रतियोगिका की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलसचिव यशवंत सिंह पटेल कर रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

इस खास मौके पर प्राणीशास्त्र अध्ययनशाला व शोध केन्द्र के विभागाध्यक्ष डाॅ.एच.एन.खरे, छात्र कल्याण अधिष्ठाता डाॅ.आर.के.पाण्डेय मौजूद रहे.

महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड में किया गया महिला कबड्डी का आयोजन

बता दें कि आज का पहला मैच निवाड़ी और पन्ना के बीच खेला गया. इस मुकाबले में निवाड़ी की टीम को एकतरफा हराकर पन्ना टीम ने पहला मुकाला जीत लिया. वहीं दूसरा मैच दमोह और टीकमगढ के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दमोह की टीम ने टीकमगढ की टीम को हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान बना लिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

जबकि तीसरा मैच पन्ना और बीते साल की उपविजेता छतरपुर टीम के बीच हुआ. हालांकि इस प्रतियोगिता में छतरपुर की टीम ने पन्ना के खिलाफ एकतरफा मुकाबला जीत कर फाइनल में जगह बना ली है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़े: IND vs BAN Match: भारत-बांग्लादेश मैच आज, क्या चक्रवात तेज का मैच में होगा असर? जानिए Weather अपडेट और पिच रिपोर्ट

सागर एक बार फिर बना विजेता

टूर्नामेंट का चौथा मैच पीछले साल की विजेता टीम सागर और दमोह के बीच खेला गया. इस मैच में सागर ने दमोह को हराकर फाइनल में अपना स्थान बनाया. वहीं फाइनल मैच छतरपुर और सागर के बीच खेला गया. इस फाइनल मैच में सागर विजेता बना. बता दें कि सागर की अनुजा गर्ग, मुस्कान विश्वकर्मा, रूबी मंसूरी, शिवानी लोधी के शानदार खेल की बदौलत एक बार फिर सागर विजेता बना. 

ये भी पढ़े: IND vs BAN Match: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close