विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

IND vs BAN Match: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

विश्व कप में भारतीय टीम का परफॉर्मेंस अब तक शानदार रहा है. भारत ने विश्व कप में खेले अपने तीनों मैच जीत लिए हैं. आज भारतीय टीम मैच जीतने में सफल रही तो प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच जाएगी. 

Read Time: 3 min
IND vs BAN Match: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला
फाइल फोटो

India vs Bangladesh Live Score, World Cup 2023: पुणे में आज भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच विश्व कप 2023 का लीग मुकाबला खेला जा रहा है. मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर (Bangladesh Won the Toss) पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. विश्व कप में भारतीय टीम का परफॉर्मेंस अब तक शानदार रहा है. भारत ने विश्व कप में खेले अपने तीनों मैच जीत लिए हैं. आज भारतीय टीम मैच जीतने में सफल रही तो प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच जाएगी. 

बांग्लादेश के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप में 4 मैच हुए हैं जिसमें 3 मैच में भारत को जीत मिली है. एक मैच बांग्लादेश ने जीता है. बांग्लादेश के लिए यह मैच काफी अहम है. अब तक बांग्लादेश ने 3 मैच में सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बांग्लादेश को हर हाल में इस मैच को जीतना होगा. वहीं, भारतीय टीम जीत के साथ अपनी स्थिति और भी मजबूत करना चाहेगी. (SCORECARD)

77 रन बनाते ही कोहली रचेंगे इतिहास

बता दें कि विराट कोहली के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका है. विराट के 77 रन बनाते ही वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 हजार रन पूरा कर लेंगे. यदि ऐसा हुआ तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 हजार रन पूरा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली के नाम अब तक कुल 25923 रन दर्ज हैं. वह अगर ऐसा करते हैं तो वे महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ देंगे. महेला ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 25957 रन बनाए हैं. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर

बांग्लादेश: लिटन दास, तम्जीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, शरीफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तंजीम हसन साकिब, नसीम अहमद, महमूदुल्लाह

ये भी पढ़ें - IND vs BAN Match: भारत-बांग्लादेश मैच आज, क्या चक्रवात तेज का मैच में होगा असर? जानिए Weather अपडेट और पिच रिपोर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close