अब स्कूलों में भी चोरी ! स्मार्ट क्लास का चोरों ने कर दिया ये हाल, टोंटिया तक लेकर भागे

प्रिंसिपल ने यह भी बताया कि स्कूल परिसर में एक जर्जर ईमारत है जो लगातार खतरे का कारण बना हुआ है. पिछले साल बारिश के दौरान इस भवन की एक दीवार गिर चुकी है जिससे बच्चों की सुरक्षा पर सवाल उठते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

MP News in Hindi : कटनी जिले के कन्हवारा शासकीय माध्यमिक शाला से एक ऐसी गड़बड़ी सामने आई हैं, जिससे स्कूल के छात्र और प्रशासन दोनों परेशान हैं. स्कूल परिसर को असमाजिक तत्वों ने चोरी का डेरा बना लिया है. आलम ऐसा है कि यहां दरवाजे, नल की टोंटियां तक चोरी हो चुकी हैं. सरकार ने स्मार्ट क्लास के लिए TV और बाकी का सामान मुहैया कराया था लेकिन चोरी के बाद इसका खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ रहा है और वो अच्छे से पढ़ाई-लिखाई नहीं कर पा रहे हैं. NDTV के संवाददाता राम बिहारी गुप्ता ने स्कूल का दौरा कर छात्रों और शिक्षकों से बातचीत की. छात्रों ने बताया कि नार्मल कक्षाएं तो लग रही हैं लेकिन स्मार्ट क्लास की सुविधा उन्हें नहीं मिल पा रही है. आठवीं कक्षा के छात्र स्वस्तिक मौर्य ने बताया कि स्कूल में पढ़ाई तो हो रही है, लेकिन स्मार्ट क्लास नहीं चल रही है क्योंकि स्मार्ट क्लास का सामान ही स्कूल से गायब हो गया है.

चोरी हो जाएगा TV तो कहां से चलेगी क्लास ?

स्कूल की टीचर स्वेता नेमा ने जानकारी दी कि कंप्यूटर और टीवी वगैरह चोरी होने से स्मार्ट क्लास और कंप्यूटर क्लास चलाना संभव नहीं हो पा रहा है. हालांकि ऑफलाइन क्लास में बच्चों को बाकी विषयों की शिक्षा दी जा रही है.

Advertisement

पहले भी कई बार स्कूल से सामान हुआ गायब

स्कूल के प्रिंसिपल शौकीलाल सूर्यवंशी ने बताया कि स्कूल परिसर में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा बना रहता है, जिससे लगातार चोरी की घटनाएं होती रहती हैं. यहां तक कि नलों की टोंटी और पाइप भी चोरी हो चुके हैं. पिछले साल स्कूल में स्मार्ट क्लास के लिए दी गई कंप्यूटर और टीवी सामग्री भी चोरी हो गई थी जिसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इस कारण छात्रों को स्मार्ट क्लास की सुविधा नहीं मिल पा रही है.

Advertisement

| जर्जर ईमारत में चल रहा स्कूल

यह भी पढ़ें : 

बीच सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होने पर हुई FIR

स्कूल की पुरानी-जर्जर ईमारत से जान को खतरा

प्रिंसिपल ने यह भी बताया कि स्कूल परिसर में एक जर्जर ईमारत है जो लगातार खतरे का कारण बना हुआ है. पिछले साल बारिश के दौरान इस भवन की एक दीवार गिर चुकी है जिससे बच्चों की सुरक्षा पर सवाल उठते हैं. इस जर्जर भवन को हटाने के लिए आला अधिकारियों से पत्राचार भी किया गया है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है जिससे स्कूल प्रशासन और छात्रों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

बीच सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होने पर हुई FIR

Topics mentioned in this article