विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: यहां आजादी के बाद पहली बार बन रही थी सड़क, घटिया निर्माण पर भड़के लोग

Road Nirman: ठेकेदार ने नियमों को ताक पर रख कर घटिया सड़क का निर्माण करने लगा, जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने निर्माण कार्य ही बंद करवा दिया.

Read Time: 2 mins
MP News: यहां आजादी के बाद पहली बार बन रही थी सड़क, घटिया निर्माण पर भड़के लोग

Corruption News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) के खैरलांजी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बिटोड़ी से कन्हारटोला और कोथुरना मार्ग पर आजादी के बाद पहली बार पक्की सड़क बनी. लेकिन, ये भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई. इससे नाराज इलाके के लोगों ने इस घटिया सड़क निर्माण कार्य को बंद करवा दिया. इसके साथ ही लोगों ने गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण करवाने की मांग की है.

 दरअसल, बिटोड़ी से कौथुरना तक करीब एक करोड़ 42 लाख रुपये की लागत से बन रही 3.50 किमी की सड़क आजादी के 76 वर्ष बाद पहली बार बन रही है. यह सड़क लोकनिर्माण विभाग की देखरेख में ठेकेदार माध्यम से बनाई जा रही है, जिसका भूमि पूजन भाजपा नेता और पूर्व मंत्री ने किया गया था. इस मौके पर ठेकेदार को साफ शब्दों में कहा गया था कि उक्त सड़क आजादी के बाद पहली बार बन रही है. लिहाजा, सड़क गुणवत्तापूर्ण होनी चाहिए, लेकिन ठेकेदार ने पूर्व मंत्री के निर्देशों को हवा में उड़ा दिया और नियमों को ताक पर रख कर घटिया सड़क का निर्माण करने लगा, जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने निर्माण कार्य ही बंद करवा दिया.

ये भी पढ़ें- MP News: उमा भारती के सुरक्षा अधिकारी के पास पाकिस्तान और दुबई से आया फोन, मांगी ये जानकारी

लोगों ने मौके पर विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार को बुलाने की मांग करने लगे, लेकिन अधिकारी और ठेकेदार आने में टालमटोल करते रहे और करीब तीन घंटे बाद मौके पर पहुंचे. जहां साफ शब्दों में ग्रामीणों ने अधिकारियों और ठेकेदार से कह दिया कि सड़क बनेंगी, तो गुणवत्तापूर्ण ही बनेंगी, वर्ना नहीं बनेंगी. इसके बाद करीब 2 घंटे तक ग्रामीणों, अधिकारियों और ठेकेदार के बीच करीब चर्चा के बाद गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण बनाए जाने के आश्वासन के बाद सड़क का पुननिर्माण कार्य प्रारंभ किया गया.  

ये भी पढ़ें- CM Mohan Yadav: युवाओं के लिए खुशखबरी, एमपी सरकार जल्द निकालेगी 45 हजार भर्तियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
थाने में गुहार लगाती रही विधवा, किसी ने नहीं लिखी FIR... पुलिस कर रही थी ये काम
MP News: यहां आजादी के बाद पहली बार बन रही थी सड़क, घटिया निर्माण पर भड़के लोग
MP CM Mohan Yadav Invites Amit Shah for One Tree for Mother Campaign to Save Environment
Next Article
MP में पर्यावरण बचाने की कवायद शुरू, CM यादव ने अमित शाह से की मुलाकात
Close
;