विज्ञापन
Story ProgressBack

CM Mohan Yadav: युवाओं के लिए खुशखबरी, एमपी सरकार जल्द निकालेगी 45 हजार भर्तियां

MP News Today: एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव ने अपने 6 महीने का कार्यकाल पूरा होने पर एक पीसी किया. इसमें उन्होंने अपने 6 महीने के काम और अपने आगे का रोडमैप शेयर किया.

Read Time: 2 mins
CM Mohan Yadav: युवाओं के लिए खुशखबरी, एमपी सरकार जल्द निकालेगी 45 हजार भर्तियां
Mohan Yadav File Photo

Six months of MP Government: देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) खत्म होने के बाद और नई सरकार का गठन होने के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने एक खास प्रेस कॉनफ्रेंस (Press Conference) को संबोधित किया. अपने सरकार के 89 दिन पूरे होने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश कैबिनेट (Madhya Pradesh Cabinet) की बैठक बुलाई गई. चुनाव के बाद हुई कैबिनेट बैठक में सरकारी नौकरियों (Government Jobs) को लेकर बड़ा फैसला हुआ. 

सरकारी नौकरियों को लेकर बड़ा फैसला

डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को आयोजित प्रदेश कैबिनेट की बैठक में कई जरूरी और बड़े फैसले लिए. सीएम ने कुल 45,000 से ज्यादा भर्तियों को हरी झंडी दी. इसमें तृतीय-चतुर्थ श्रेणी और पैरामेडिकल स्टाफ के लोगों को अधिक महत्तव दी जाएगी. इसके अलावा 24 हजार 420 करोड़ से ज्यादा की सब्सिडी दी जाएगी. इससे सरकार किसानों और आम आदमी को सीधा फायदा देगी. मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार किया जाएगा. सरकार के अनुसार, आष्टा में 60 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट आएगा. इन प्रोजेक्ट्स से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा.

ये भी पढ़ें :- सीएम डा. मोहन यादव ने प्रेस कांफ्रेस में गिनाई अपने पिछले 6 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियां, जाने सबकुछ

बताई सरकार की उपलब्धियां

सीएम डॉ. मोहन यादव ने भोपाल में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में बताया कि लाडली बहन योजना के अंतर्गत 1.29 करोड़ रुपए बहनों के खाते में डाले गए. जबकि, अब तक लाडली बहन योजना के तहत बहनों के खातों में 9495 करोड़ रुपए भेजे गए. प्रेस कांफ्रेस में बताया कि लाडली बहन योजना के अंतर्गत अब तक बहनों के खातों में 9495 करोड़ रुपए भेजे जा चुके हैं. वहीं, लाडली लक्ष्मी योजना के तहत दिसबंर 2023 से कुल 73,880 लाडली बालिकाओं के खाते में 24 करोड़ रुपए भेजे गए हैं.

ये भी पढ़ें :- MPPSC Results: अभाव में की पढ़ाई... पहले बने पटवारी, अब मिला DSP का पद 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime news: बहन ने बहन पर लगाया जहर देने का आरोप, पुलिस को सौंपा सीसीटीवी फुटेज, ये है वजह
CM Mohan Yadav: युवाओं के लिए खुशखबरी, एमपी सरकार जल्द निकालेगी 45 हजार भर्तियां
MP Chhatarpur cases of maternal and newborn deaths have escalated problems may increase Nursing Home
Next Article
Negligence : प्रेम रूपा नर्सिंग होम की बढ़ी मुश्किलें, प्रसूता और नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित
Close
;