रीवा-गोविंदगढ़ रेलवे मार्ग बनकर हुआ तैयार, जल्द ही मिलेगी रेल परिवहन की सुविधा : डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल

MP News: मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि रीवा से गोविंदगढ़ के बीच रेलवे ट्रैक तैयार हो चुका है. जल्द ही इस लाइन पर रेलवे परिवहन की सुविधाएं मिलेंगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rewa-Govindgarh Railway Route: रीवा वासियों को जल्द ही खुशखबरी मिलने जा रही है. रीवा से गोविंदगढ़ तक रेलवे लाइन का कार्य पूरा हो चुका है, अब जल्द ही इस रूट पर रेल गाड़ियां चलाई जाएंगी. इसकी जानकारी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने दी. उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल (Deputy CM Rajendra Shukla) ने कहा है कि रीवा (Rewa) से गोविंदगढ़ तक का रेलमार्ग बन चुका है. रेल संचालन के लिए रेल मंत्रालय को अनुमति पत्र भेजा जा चुका है. अनुमति प्राप्त होते ही रेल गोविंदगढ़ (Govindgarh) तक जाने लगेगी.

जून 2025 से सीधी तक चलेगी ट्रेन

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि गोविंदगढ़ से सीधी रेलमार्ग का काम जून 2025 तक पूरा हो जाएगा. 25 जून 2025 तक सीधी तक रेल का संचालन किया जाएगा. उप-मुख्यमंत्री ने रीवा कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में सतना से सिंगरौली रेल परियोजना की समीक्षा भी की. इस दौरान सीधी-सिंगरौली सांसद डॉ राजेश मिश्रा, पश्चिम मध्य रेलवे की महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय सहित प्रशासनिक और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहे.

औद्योगिक विकास को मिलेगी गति

उप मुख्यमंत्री ने सतना से सिंगरौली रेल परियोजना की अपडेटेड स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि यह महत्वपूर्ण परियोजना विंध्य क्षेत्र की लाइफ लाइन है. इसके तैयार होने से विंध्य का सीधा जुड़ाव कलकत्ता से हो जाएगा और विंध्य क्षेत्र औद्योगिक कॉरिडोर से जुड़कर और तेजी से प्रगति कर सकेगा. उन्होंने निर्देश दिए कि प्रशासन और रेलवे के अधिकारी आपस में समन्वय कर कार्य में आने वाली अड़चनों को दूर करें. 

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने सभी टनल्स और नदियों में बनने वाले पुलों का काम शुरू करने के लिए रेलवे के अधिकारियों को निर्देश दिया. साथ ही सीधी के रेलवे स्टेशन निर्माण कार्य को तुरंत शुरू कराने के लिए रेलवे अधिकारियों को कहा.

Advertisement

यह भी पढ़ें - लाडली बहनों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सीएम यादव इस तारीख को बहनों के खाते में डालेंगे 1,250 रुपये

यह भी पढ़ें - केदारनाथ में फंसे MP के यात्री ! 61 में से 51 को एयरलिफ्ट कर किया रेस्क्यू - CM यादव