विज्ञापन

Regional Industry Conclave Jabalpur: CM मोहन करेंगे शुभारंभ, औद्योगिक विकास में पहले स्थान पर होगा MP

Regional Industry Conclave: मध्यप्रदेश में संतुलित और समतापूर्ण विकास की यात्रा आगे बढ़ाते हुए, राज्य सरकार शनिवार 20 जुलाई को सुबह 9 बजे से संस्कारधानी-जबलपुर में अपना दूसरा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित कर रही है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 80 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित “नेताजी सुभाष चंद्र बोस सांस्कृतिक और सूचना केंद्र” का उद्घाटन कर यहाँ होने वाले क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन का शुभारंभ भी करेंगे.

Regional Industry Conclave Jabalpur: CM मोहन करेंगे शुभारंभ, औद्योगिक विकास में पहले स्थान पर होगा MP

Regional Industry Conclave Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा है कि प्रदेश (Madhya Pradesh) में उद्योग और व्यापारिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार हरसंभव पहल कर रही है. मार्च माह में उज्जैन में हुई इन्वेस्टर समिट (Investor Summit Madhya Pradesh) में 75 हजार करोड़ रूपए से अधिक के प्रस्ताव प्राप्त हुए. इसी क्रम में 20 जुलाई को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) आयोजित की जा रही है. इसमें देशभर से निवेशक और औद्योगिक घराने तथा प्रदेश के उद्यमियों से निवेश के नए प्रस्ताव आने की संभावना है. प्रदेश के संसाधनों के आधार पर कृषि, शिक्षा, चिकित्सा तथा कुटीर-लघु-मध्यम और भारी उद्योगों के माध्यम से हम प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने की दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं. एमपी सरकार प्रदेश को औद्योगिक विकास के क्षेत्र में देश में प्रथम स्थान पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री डॉ  यादव ने 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाले दूसरे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के संबंध में यह बात कही है. आइए सुनिए उन्होंने क्या कुछ कहा...

Jabalpur Regional Industry Conclave को लेकर क्या हुआ?

जबलपुर में हो रही आरआईसी (IRC) के पहले मुख्यमंत्री डॉ यादव ने छिंदवाड़ा और जबलपुर सहित अन्य क्षेत्रों के उद्योगपतियों के साथ बैठक कर औद्योगिक निवेश के लिए प्रोत्साहित किया. सम्मेलन का उद्देश्य क्षेत्रीय क्षमता का दोहन कर औद्योगिक विकास में क्षेत्रीय असमानताओं को दूर करना है. जबलपुर क्षेत्र की औद्योगिक क्षमताओं और अवसरों से निवेशकों को रू-ब-रू करवाकर क्षेत्रीय विकास को बढ़ावा देना है. इस इनोवेटिव कान्क्लेव का उद्देश्य प्रमुख बाजारों से निवेशकों को एक मंच पर लाकर, सार्थक चर्चा कर सहयोग को बढ़ावा दिया जाना है.

कब होगा शुभारंभ?

मध्यप्रदेश में संतुलित और समतापूर्ण विकास की यात्रा आगे बढ़ाते हुए, राज्य सरकार शनिवार 20 जुलाई को सुबह 9 बजे से संस्कारधानी-जबलपुर में अपना दूसरा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित कर रही है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 80 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित “नेताजी सुभाष चंद्र बोस सांस्कृतिक और सूचना केंद्र” का उद्घाटन कर यहाँ होने वाले क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन का शुभारंभ भी करेंगे. सम्मेलन में प्रमुख उद्योगपतियों, विभिन्न उद्योग संघों के प्रतिनिधियों और प्रमुख विदेशी प्रतिनिधियों सहित 3500 से अधिक उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियाँ शामिल होंगी. मुख्यमंत्री डॉ. यादव 60 से अधिक इकाईयों का वर्चुअली उद्घाटन कर उद्योगपतियों से वन-टू-वन चर्चा भी करेंगे.

कॉन्क्लेव में क्या होगा? 

जबलपुर एवं आसपास के क्षेत्र की निवेश संभावनाओं पर केंद्रित 5 क्षेत्रीय सत्र आयोजित किए जाएंगे. इनमें कृषि, खाद्य एवं डेयरी प्र-संस्करण, रक्षा, खनन एवं खनिज, कपड़ा एवं परिधान तथा पर्यटन शामिल है. साथ ही उद्योग संघों, स्टार्ट-अप्स एवं रक्षा, कपड़ा एवं परिधान के विशेषज्ञों के साथ राउण्ड-टेबल चर्चा भी होगी.

इस सम्मेलन में 300 से अधिक क्रेता-विक्रेता मीटिंग्स और वन-टू-वन चर्चा भी होंगी. निवेशकों को महाकौशल का अनुभव प्रदान करने के लिए जबलपुर एक्सपो और रक्षा प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम और नेटवर्किंग डिनर के साथ होगा, जिसमें क्षेत्र की संस्कृति और व्यंजनों का प्रदर्शन किया जाएगा.

ये बड़े नाम होंगे शामिल

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में शामिल होने वाली हस्तियों में बैद्यनाथ समूह, आईटीसी, वोल्वो आयशर, बेस्ट कॉर्प, एसआरएफ एवं दावत समूह जैसे प्रमुख औद्योगिक समूह भाग लेंगे. आरआईसी में ताईवान, मलेशिया, ब्रिटेन, फिजी, जापान और इंडोनेशिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख विदेशी प्रतिनिधि भी इसमें शामिल होंगे. विशिष्ट अतिथि एमएसएमई मंत्री चैतन्य काश्यप और पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे.

यह भी पढ़ें : Regional Industrial Conclave: जबलपुर में कल होने जा रहे इन्वेस्टर समिट का CM मोहन करेंगे शुभारंभ

यह भी पढ़ें : पीएम विश्वकर्मा योजना: MP में कारीगरों को प्रशिक्षण देकर उत्पादों की होगी मार्केटिंग, इस कॉन्क्लेव में लगेगा स्टॉल

यह भी पढ़ें : Microsoft Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्विस में वैश्विक व्यवधान, रायपुर एयरपोर्ट से IndiGo की 9 उड़ान रद्द

यह भी पढ़ें : Patwari e-Diary: सीएम मोहन यादव ने किया लॉन्च, कहा-डिजिटल क्रॉप सर्वे से युवाओं मिलेगा रोजगार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Shivraj Singh Chauhan: कृषि मंत्री ने किसानों को दिया 750 करोड़ रुपये का तोहफा, जानें- क्या है एग्रीश्योर फंड में खास
Regional Industry Conclave Jabalpur: CM मोहन करेंगे शुभारंभ, औद्योगिक विकास में पहले स्थान पर होगा MP
Regional Industry Conclave RIC Gwalior will be inaugurated today, CM Mohan Yadav will launch Invest MP portal-Karan Adani from Adani Group will join
Next Article
RIC Gwalior: निवेश के लिए CM मोहन यादव करेंगे बात, Invest MP पोर्टल की शुरुआत, अदाणी ग्रुप से ये होंगे शामिल
Close