Ratlam: रिहायशी इलाके में दिखा तेंदुआ, दहशत ऐसी, चार दिन से घरों से बाहर नहीं निकले लोग

Leopard Fear in Ratlam: रतलाम के लोगों में पिछले कुछ दिनों से तेंदुए का ऐसा डर बैठ गया है कि वे अपने ही घर में कैद होने के लिए मजबूर हो गए हैं. असल में, इस इलाके में तेंदुए अधिक सक्रिय नजर आ रहे है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
L

Leopard in MP: जंगल से लगे इलाकों में जंगली जानवरों (Wild Animals) का सामने आना आम बात होती है. लेकिन, पिछले कुछ समय से रतलाम (Ratlam) इलाके में लोग अपने घर से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं. असल में, इस इलाके में तेंदुए (Leopards) लोगों के लिए सिरदर्द बन चुके हैं. रतलाम के सैलाना क्षेत्र में एक बार फिर से तेंदुए के मूवमेंट से ग्रामीण दहशत में है. इस क्षेत्र में तेंदुआ लगातार मवेशियों को अपना शिकार बन रहा हैं. तेंदुआ बीते चार दिनों से बयाटोंक गांव सहित आसपास के इलाके में बहुत सक्रिय है. वन विभाग के अधिकारियों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए उज्जैन (Ujjain) से एक्सपर्ट की टीम बुलाई है.

मवेशियों का कर रहे हैं शिकार

रतलाम के सैलाना क्षेत्र में ग्रामीण बहुत खौफ में हैं. इस इलाके में तेंदुआ बीते चार दिनों से बयाटोंक गांव सहित आसपास के इलाके में बहुत सक्रिय नजर आ रहे है. तेंदुआ इस क्षेत्र में मवेशियों का शिकार करने के लिए आते हैं. इसी वजह से पिछले चार दिनों से ग्रामीण आपने घरों में बाहर भी निकल रहे हैं. तेंदुए के एक्टिव मूवमेंट को देखते हुए वन विभाग के उज्जैन से खास एक्सपर्ट की टीम भी बुलाई है. साथ ही मूवमेंट वाले क्षेत्र में पिंजरा भी लगाया गया है. असल में यह क्षेत्र जंगल से लगा हुआ है. इसी वजह से तेंदुओं की मूवमेंट यहां ज्यादा सक्रिय देखने को मिल रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: बहुओं ने सास को सड़क पर खींचकर मरते दम तक पीटा, बेटा कहता रहा खंडा पटककर मार डालो, Video Viral 

Advertisement

इससे पहले भी एक्टिव रहे हैं तेंदुए

गौरतलब है कि इससे पहले भी सैलाना के पास के एक खेत में मुर्गी पकड़ने के चक्कर में एक तेंदुआ कुएं में गिर गया था, जिसे रेस्क्यू करके देवास में छोड़ा गया था. इससे पहले सैलाना और पिपलोदा कस्बों के घरों में घुसे तेंदुए पकड़े जा चुके हैं. अब एक बार फिर सैलाना क्षेत्र में इस खूंखार जानवर के मूवमेंट ने ग्रामीणों की चिंता बढ़ा दी हैं. वहीं, वन विभाग का अमला तेंदुए को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- एक दशक बाद छत्तीसगढ़ के इस गांव में होगा चुनाव, लेकिन वोटर्स नहीं जानते कि कब होगी वोटिंग

Topics mentioned in this article