ये आत्महत्या या मर्डर? पुलिस की लापरवाही के चलते एक पिता ने दी जान, 8 घंटे तक पेड़ पर लटका रहा शव

Ratlam Father Suicide: मध्य प्रदेश के रतलाम में कुछ दिन पहले बेटी के लापता होने पर पिता ने पुलिस से शिकायत की. लेकिन, पुलिस के द्वारा इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. जिसके बाद पिता ने सीएम हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत की. वहां से भी कोई एक्शन नहीं होने पर पिता ने आत्महत्या का रास्ता चुना.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
बेटी के लापता मामले में कार्रवाई नहीं होने पर पिता ने लगाई फांसी

Ratlam News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. कुछ दिनों पहले कालूखेड़ा थाना के अंतर्गत रानीगांव से गंगाराम सांसरी लापता हो गई थीं. इसकी शिकायत पिता रामगोपाल ने पुलिस से की थी. लेकिन, पुलिस के कोई एक्शन नहीं लेने के कारण पिता परेशान हो गया और उसने पेड़ (Father Hangs from Tree) से लटककर अपनी जान दे दी. रविवार दोपहर उसकी लाश पेड़ से लटकी हुई मिली. मौके पर पुलिस (Police) पहुंची तो परिजनों ने शव को पेड़ से नीचे नहीं उतारने दिया. करीब आठ घंटे तक शव पेड़ पर लटका रहा. देर रात 12 बजे शव को पेड़ से उतारा गया.

पुलिस ने नहीं की तलाश : रामगोपाल के परिजन

मृतक रामगोपाल के परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतक की नाबालिग बेटी कुछ दिनों पहले घर से लापता हो गई थी. पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया, मगर बेटी की तलाश नहीं की. मामले में पिता ने सीएम हेल्पलाइन पर भी जानकारी दी थी फिर भी कुछ नहीं हुआ. इससे आहत होकर पिता ने गांव से कुछ दूर पर पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

Advertisement

शव को पेड़ से उतारने से किया इंकार

मौके पर पहुंची पुलिस से रामगोपाल के परिजनों ने कहा कि पहले बेटी और बेटी को ले जाने वाले की तलाश करके लाओ तभी शव को उतारने दिया जाएगा. देर रात पुलिस ने जैसे-तैसे करके परिजनों को समझा कर शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए जावरा अस्पताल लेकर गए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- NDTV Exclusive: बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं को कचरा बोलने पर जयवर्धन सिंह ने दी सफाई, सिंधिया को लेकर ये कहा

Advertisement

रात में ही शुरू कर दी बेटी की तलाश

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो परिजनों ने शव को पेड़ से उतारने नहीं दिया. परिजनों और समाज के लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने रात में ही बेटी को ले जाने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ शुरू की. मामले में लापरवाही को देखते हुए एसपी ने चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें :- Maihar: 'जननी एक्सप्रेस' बनी मयखाना, शराब पीते हुए ड्राइवर का वीडियो हुआ वायरल

Topics mentioned in this article