भोपाल फिर हुआ शर्मसार, तीन साल की मासूम के साथ स्कूल में दुष्कर्म से हड़कंप

भोपाल के कमला नगर थाना क्षेत्र में 3 साल की मासूम के साथ स्कूल में दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बता दें, पहले भी ऐसे केस आ चुके हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rape Case In Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल एक बार फिर से शर्मसार हो गई. ताजा जानकारी के मुताबिक कमला नगर थाना क्षेत्र में 3 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की खबर है. मासूम के साथ ये हैवानियत स्कूल में की गई है. मिली जानकारी के अनुसार, अब इस स्कूल को स्कूल शिक्षा विभाग संचालित करेगा.जिला शिक्षा अधिकारी ने सरकारी प्राचार्य को स्कूल में नियुक्त किया है. शुक्रवार से फिर स्कूल संचालित होगा. पैरेंट्स को सूचित किया गया है.

मान्यता निरस्त करने का प्रस्ताव भेजा गया

जांच में पाया गया स्कूल बच्चों की सुरक्षा दे पानें में विफल साबित हो रहे हैं. स्कूल में 324 बच्चे पढ़ते हैं. इसलिए स्कूल की मान्यता अगले सत्र से रिन्यू नहीं की जाएगी.टीचर द्वारा बच्ची से दुष्कर्म के मामले में हंगामे के बाद स्कूल को सील कर दिया गया था.अगले सत्र में स्कूल की मान्यता निरस्त करने का प्रस्ताव भी भेजा गया.कुछ दिन भोपाल के कमला नगर थाना क्षेत्र के निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला आया था सामने.

 17 सितंबर को स्कूल में बच्ची के साथ हुआ था रेप

17 सितंबर को भोपाल के एक नामी स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ रेप हुआ था.आरोपी स्कूल का आईटी टीचर है.एक अन्य मामले में 6 साल की मासूम ने वैन में बैड टच का आरोप लगाया. उसी दिन भोपाल में ही एक बड़े प्राइवेट स्कूल के शिक्षक ने 10वीं के छात्र को परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर 1 साल तक यौन शोषण किया. आपत्तिजनक वीडियो भी बनाएं. 

ये भी पढ़ें- Mahadev Betting App मामले में छत्तीसगढ़ के बिजनेसमैन को मिली बेल, जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

मासूम की दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या की थी

बीते सप्ताह भोपाल में 5 साल की मासूम बच्ची का शव एक कमरे में पानी की टंकी पर मिला था. इस मामले में मासूम की दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. तीन दिनों तक भोपाल की सड़कों खूब विरोध हुआ. करीब 100 से अधिक पुलिस बल ड्रोन की मदद से 1000 फ्लैटों की तलाशी ली थी. लेकिन जिस कमरे में मासूम का शव था उसकी जांच करने में देरी कर दी थी. लेकिन शर्म का बात ये है ऐसी घटनाओं में कोई कमी नहीं हो रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- साहब! दबंगाें से हो गई हूं परेशान, महिला जनप्रतिनिधि ने ऐसे सुनाया अपना दर्द

Topics mentioned in this article