विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election: दस्यु रमेश सिकरवार ने लोकसभा चुनाव लड़ने की कही बात, कांग्रेस से नहीं मिला तो निर्दलीय लड़ेंगे...

Sheopur Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश के श्योपुर लोकसभा सीट से पूर्व दस्यु चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस से टिकट मांगा है, लेकिन अगर टिकट नहीं मिलता है तो वह निर्दलीय ही चुनाव लड़ेंगे.

Read Time: 3 min
Loksabha Election: दस्यु रमेश सिकरवार ने लोकसभा चुनाव लड़ने की कही बात, कांग्रेस से नहीं मिला तो निर्दलीय लड़ेंगे...
राजनीति के रण में उतरेंगे पूर्व दस्यु

Sheopur News: मुरैना- श्योपुर लोकसभा सीट (Sheopur Lok Sabha Seat) से रमेश सिकरवार (Ramesh Sikarwar) ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से टिकट मांगा. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को उन्होंने अपना मित्र बताया. कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर संसदीय सीट से निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया. बता दें कि रमेश सिकरवार पूर्व में दस्यु (Bandit) रह चुके हैं. अब वह समाज सेवा करने के लिए राजनीति में उतरना चाहते हैं. फिलहाल वह खेती करके अपना जीवन बसर कर रहे हैं.

जमीन विवाद को लेकर चलाई थी बंदूक

1970 में अपने हक की जमीन के लिए बंदूक उठाकर बागी बनने वाले चंबल के पूर्व दस्यु रमेश सिकरवार समाज सेवा के लिए राजनीतिक जमीन तलाश रहे हैं. वह मुरैना -श्योपुर संसदीय इलाके से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं, जिसके लिए कांग्रेस पार्टी से लोकसभा का टिकट भी मांग रहे हैं. टिकट नहीं मिलने पर वह निर्दलीय भी चुनाव लड़ सकते हैं.

राजनीति में आकर करना चाहते हैं समाज सेवा

2024 के लोकसभा चुनाव में ताल ठोकने वाले पूर्व दस्यु रमेश सिकरवार चुनावी रण में उतरकर राजनीति के जरिए समाज सेवा का मन बना रहे हैं. फिलहाल वह श्योपुर के आदिवासी विकासखंड कराहल के लहरोनी गांव में रहते हुए खेती बाड़ी करके अपना जीवन बसर कर रहे हैं.

पूर्व दस्यु फिलहाल अपना रहें गांधीवाद

1970 से 1980 के दशक तक चंबल के बीहड़ों में सिकरवार की बंदूक गरजती थी. लेकिन, 1984 में आत्मसमर्पण करने के बाद पूर्व दस्यु सिकरवार आज बड़ी ही सादगी के साथ गांधीवादी बनकर रह रहे हैं.

इसलिए आना चाहते हैं राजनीति में

पूर्व दस्यु रमेश सिकरवार राजनीति में आने की वजह बताते हुए कहते हैं कि आज की राजनीति बदल चुकी है. नेता आज चुनाव जीतने के लिए सिर्फ बड़े-बड़े वादों का ऐलान करके भ्रष्टाचार में डूब जाते हैं. शिक्षा और स्वास्थ्य पर माफियाओं ने कब्जा कर रखा है. उनका कहना है कि वह राजनीति की मदद से समाज सेवा का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें :- MP News: सबसे बड़े एयर टर्मिनल पीएम मोदी ने जनता को किया समर्पित, इन सुविधाओं से है लैस

'इस सीट पर मैं ही जीत दिला सकता हूं '

मुरैना श्योपुर से कांग्रेस पार्टी से लोकसभा का टिकट मांगने वाले रमेश सिकरवार पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को अपना मित्र बताते हुए कहते हैं कि कांग्रेस को इस सीट पर वो ही जीत दिला सकते हैं. अगर कांग्रेस उन्हें टिकट नहीं देती तो वह निर्दलीय ही चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें :- Mouthfreshners: मुंह से आ रही दुर्गंध को दूर करती हैं किचन में रखी ये चीजें, समस्या से जूंझ रहे हैं तो जरूर आजमाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close