विज्ञापन
Story ProgressBack

Ram Navmi 2024: विदिशा के प्राचीन बालाजी मंदिर पूर्व CM शिवराज किया पूजन, सुनाया-मेरे राम आएंगे...

Ram Navmi Wishes: विदिशा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी (BJP Candidate) शिवराज सिंह चौहान ने कहा आज का दिन विषेश इसलिए है कि 500 साल की प्रतीक्षा के बाद रामलला (Ram Lalla) अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) में जन्म स्थान पर दिव्य और भव्य मंदिर में विराजे हैं. पूरा देश आनंद के सागर में डूबा है. भगवान से प्रार्थना है कि सब पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा करें.

Read Time: 3 min
Ram Navmi 2024: विदिशा के प्राचीन बालाजी मंदिर पूर्व CM शिवराज किया पूजन, सुनाया-मेरे राम आएंगे...

Ram Navmi Celebration: मध्य प्रदेश की वीआईपी लोकसभा सीट (VIP Lok Sabha Seat) में से एक विदिशा लोकसभा (Vidisha Lok Sabha) पर 7 मई को मतदान (Voting) होनी है, जैसे-जैसे मतदान की तारीख करीब आ रही है, वैसे-वैसे हर दिन सियासत का पारा चढ़ता जा रहा है. विदिशा सीट से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Ex Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj SIngh Chouhan) अपने पूरे परिवार के साथ चुनावी मैदान में उतरे हैं. एक तरफ शिवराज सिंह के कंधों पर प्रदेश की कई सीटों की जिम्मेदारी है, उन्होंने खुद की सीट पर उनका पूरा परिवार लगा हुआ है. शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह (Sadhna Singh) मोर्चा संभाले हुए हैं. आज राम नवमी के मौके पर शहर भर में कई धार्मिक आयोजन हो रहे हैं, ऐसे में शिवराज सिंह चौहान भी इन धार्मिक आयोजनों में शामिल होने आज अपने परिवार के साथ विदिशा पहुंचे.

पूर्व सीएम ने पहले बालाजी मंदिर में दर्शन किए फिर वृक्षारोपण किया. माहौल भक्तिमय था तो शिवराज सिंह ने भी अपने अंदाज में मंदिर का माइक लिया और भजन गाना शुरू कर दिया. शिवराज का यह अंदाज देख कर मंदिर के कई भक्त और बीजेपी कार्यकर्ता भजनों में लीन दिखाई दिए.

500 साल की प्रतीक्षा के बाद अब रामलला अपने जन्म स्थान पर हैं: पूर्व सीएम

विदिशा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी (BJP Candidate) शिवराज सिंह चौहान ने कहा आज का दिन विषेश इसलिए है कि 500 साल की प्रतीक्षा के बाद रामलला (Ram Lalla) अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) में जन्म स्थान पर दिव्य और भव्य मंदिर में विराजे हैं. पूरा देश आनंद के सागर में डूबा है. भगवान से प्रार्थना है कि सब पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा करें.

अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में पूर्व सीएम ने लिखा है कि जो रोम-रोम में रमे, वो राम हैं; जिनका हर रूप लोकहितकारी हो, वो राम हैं। जो सकल जगत की आस्था के आधार हैं, वो राम हैं. भक्तों का कल्याण करने वाले, अखिल विश्वपति मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम जी के चरणों में प्रणाम है. आज रामनवमी के अवसर पर विदिशा के प्राचीन बालाजी मंदिर में दर्शन पूजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ.

शिवराज सिंह चौहान ने राम मंदिर अयोध्या के बारे में लिखा कि सूर्यवंशी प्रभु श्री रामलला का सूर्य तिलक आज संपूर्ण विश्व सनातन की दिव्य अलौकिक आभा से आलोकित हो रहा है. हम धन्य हैं, सौभाग्यशाली हैं. राम हमारे अस्तित्व हैं, राम हमारे आराध्य हैं, राम हमारे प्राण हैं. रामनवमी का यह अवसर अभूतपूर्व है. जय श्री राम.

यह भी पढ़ें : 

** छत्तीसगढ़ बनने के बाद नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी कहानी, बस्तर में ऐसे हुए प्रहार

** UPSC Success Story: IIT क्लियर कर Coal India की जॉब छोड़ी, डिप्रेशन से लड़ CSE निकाला, ये है जिज्ञासु की कहानी

** Good News: ग्वालियर से बिहार के लिए चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, इन क्षेत्रों के यात्रियों को मिलेगा फायदा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close