जय श्री राम के नारों से गूंजा सतना, रामधुन में डूबे भक्तों ने निकाली रैली, इस अंदाज़ में मनाया जश्न 

कहा जाता है कि प्रभु श्रीराम ने वनवास काल के दौरान साढ़े ग्यारह साल सतना के अंग चित्रकूट में गुजारे थे. ऐसे में आज 22 जनवरी के खास मौके पर सतना शहर में बेहद धूमधाम से जश्न मनाया गया. सतना के तमाम मंदिरों में सुंदरकांड, राम धुन संकीर्तन जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान सतना के व्यंकटेश लोक को आकर्षक रुप से सजाया गया.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
भगवामय हुआ सतना, रामधुन में डूबे भक्तों ने निकाली रैली

22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर पूरा प्रदेश जहां रामरंग में डूबा नजर आ रहा है, वहीं प्रदेशवासियों में भी रामलला की भक्ति को लेकर अलग ही खुमार देखने को मिल रहा है. लेकिन आपको बता दें कि सतना जिले का प्रभु श्री राम से खास नाता रहा है. कहा जाता है कि प्रभु श्रीराम ने वनवास काल के दौरान साढ़े ग्यारह साल सतना के अंग चित्रकूट में गुजारे थे. ऐसे में आज 22 जनवरी के खास मौके पर सतना शहर में बेहद धूमधाम से जश्न मनाया गया. सतना के तमाम मंदिरों में सुंदरकांड, राम धुन संकीर्तन जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान सतना के व्यंकटेश लोक को आकर्षक रुप से सजाया गया जहां पर अयोध्या में चल रहे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया गया. इसके अलावा कई कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. परिसर में सुंदरकांड का पाठ हुआ.

रामेश्वरम पार्क में सजाई 51 फीट की रंगोली

प्रभुराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर रामेश्वरम पार्क में भी कार्यक्रम का लाइव प्रसारण हुआ. इसके अलावा भक्तों ने 51 फीट की रंगोली तैयार की. इस दौरान भारी संख्या में लोगों ने अपना सहयोग दिया. पूरे पार्क को आकर्षक रुप से तैयार किया गया. इससे वहां का नजारा भी पूरी तरह से राममय नजर आया. सतना में आज का दिन दीपाली जैसा प्रतीत हो रहा है. यहां पर लोगों ने अपने घरों की साज सज्जा की है. इसके अलावा रामभक्तों ने तमाम जगहों पर रैली निकाली.

Advertisement

ये भी पढ़ें Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 

Advertisement

सतना जिले में दिखा दीपवाली सा माहौल 

लोगों ने अपनी आस्था के अनुसार घरों में पूजापाठ करने के अलावा स्थानीय मठ मंदिरों पर पहुंचकर प्रभुराम, भक्त हनुमान और भगवान शिव की पूजा अर्चना की. इसके अलावा युवाओं की टोली ने भी राम लला की भक्ति में रैली निकाली जिसकी लोगों ने भव्य आगवानी की. बताते चलें कि पवित्र स्थल चित्रकूट सहित तमाम धार्मिक स्थलों में दीप प्रज्जवलन की तैयारी की गई है. सतना के व्यंकटेश लोक में 21 हजार  दीये जलाए जाएंगे. शाम को यहां का नजारा दीपावली की तरह दिखाई देगा. इसके अलावा भी लोगों ने अपने-अपने घरों को भी दीप प्रज्जवलन की तैयारी की हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में व्यापारियों की चांदी, एमपी के इस शहर में 1000 गाड़ियां और 5 करोड़ के ध्वज बिके