विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और PM मोदी ने जताया दुख, आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

Financial Assistance for Blast Victims: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरदा की पटाखा फैक्ट्री हुए धमाके से हताहत हुए लोगों पर दुख व्यक्त किया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

Read Time: 3 min

Harda Blast News: मध्य प्रदेश के हरदा (Harda) की पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट (Harda Blast) में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 204 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में 51 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. जिन्हें प्रदेश के बड़े अस्पतालों में रेफर किया गया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है. इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता (Financial Assistance) दिए जाने और घायलों का मुफ्त इलाज करने की घोषणा की है.

पीएम मोदी ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस हादसे पर दुख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाने का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने हादसे पर शोक प्रकट करते हुए कहा, "मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना के कारण हुई लोगों की मृत्यु से व्यथित हूं. जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उन सभी के प्रति संवेदना. जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों. स्थानीय प्रशासन सभी प्रभावित लोगों की सहायता कर रहा है. प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष (PMNRF) से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को 50 हजार रुपये दिये जायेंगे."

राष्ट्रपति मुर्मू ने भी दुख व्यक्त किया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने हरदा में हुए हादसे पर दुख जताते हुए कहा, "मध्य प्रदेश के हरदा में आग लगने से अनेक लोगों की मृत्यु होने का समाचार अत्यंत दुखद है. मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहन संवेदना व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

ये भी पढ़ें - Exclusive: हरदा ब्लास्ट पर सामने आई बड़ी लापरवाही, बिना लाइसेंस के ही वर्षों से चल रहा था पटाखे बनाने का खतरनाक खेल

ये भी पढ़ें - हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट : सारंगपुर से पकड़े गए तीनों आरोपी, शाजापुर से पीछा कर रही थी पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close