सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में 3 दिन से बत्ती गुल, लोग हुए परेशान, कहा- "अब तो... "

MP Ashok Nagar News in Hindi : ऊर्जा मंत्रालय व बिजली कंपनी भले ही शहरी इलाकों में 24 घंटे और गांव के इलाके  में 10 घंटे बिजली देने के दावे करतीं हों... लेकिन ज़मीनी हकीकत बड़ी ही खस्ताहाल है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में 3 दिन से बत्ती गुल, लोग हुए परेशान, कहा- "अब तो... "

Power Cut in MP : ऊर्जा मंत्रालय व बिजली कंपनी भले ही शहरी इलाकों में 24 घंटे और गांव के इलाके  में 10 घंटे बिजली देने के दावे करतीं हों... लेकिन ज़मीनी हकीकत बड़ी ही खस्ताहाल है. यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र के मुंगावली विधानसभा के एक दर्जन गांवों में तीन दिन से ब्लैक आउट है और गांव वाले परेशान है जिसके चलते आज सभी ने बहादुरपुर तहसील पहुंचकर बिजली कंपनी और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

लोगों ने अधिकारियों को दी विरोध की चेतावनी

गांव के लोगों ने अधिकारियों को कहा है कि अब तो हालात सुधार दो. अगर अब भी  व्यवस्था नहीं सुधरी तो चक्काजाम और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. दरअसल, बुधवार को बंगलाचौराहा इकोडिया फीटर के अंदर आने वाले गांव कई गांव के लोग एकजुट होकर तहसील पहुंचे और अपनी परेशानी सुनाते हुए कहा कि पिछले तीन दिनों से लाइट नहीं आ रही.

एक तो बारिश का मौसम ऊपर से बत्ती गुल

बिजली की कटौती के चलते बारिश के मौसम में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और बिजली कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी गंभीरता बरतते नजर नहीं आ रहे हैं. इसलिए मामले को गंभीरता से लेकर गांवों की बिजली जल्द से जल्द सप्लाई चालू कराई जाए.

ऊर्जा मंत्री के निर्देश अधिकारियों को बने मजाक

देकेंद्रीय दूर संचार मंत्री और गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनने के प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री और सिंधिया के करीबी प्रधुम्न सिंह तोमर अशोकनगर पहुंचे थे और बिजली कंपनी के अधिकारियों की बैठक लेकर जरूरी दिशा निर्देश देकर शहरी व गांव के इलाकों में बिजली सप्लाई को लेकर निर्देश दिए थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

अब नहीं हो पाएगी बिजली चोरी, लगाए जा रहे स्मार्ट मीटर ! रिचॉर्ज खत्म होते ही 

इसके बाद भी जिले में बिजली की लुकाछिपी का खेल तो लगातार जारी है. अब 3 दिन से दर्जन भर गांवों में ब्लैक आउट का मामला सामने आने से यही कहा जायेगा कि अधिकारियों को उनके ही ऊर्जा मंत्री के निर्देश कोई मायने नहीं रखते.

अधिकारी बोले - ओवरलोड बना परेशानी

मामले को लेकर जब हमने जिम्मेदार अधिकारियों से पक्ष जानना चाहा तो बहादुरपुर जेई महेश्वर सिंह ने बताया कि ब्लैक आउट नहीं है... ओवरलोड के चलते बिजली सप्लाई लगातार नहीं हो रही है. हम गांव के  इलाके में ही है और जल्द समस्या को सुधार लेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

MP वालें ध्यान दें ! बिजली कर्मचारियों से की बदसलूकी तो होगी FIR