विज्ञापन

मुर्दों को नसीब नहीं राहत! छत से टपकते पानी के बीच करना पड़ रहा पोस्टमार्टम, सरकारी स्वास्थ्य केंद्र की हालत खस्ता

Bad condition of Health Centre: पीथमपुर के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र का पोस्टमार्टम रूम खतरे की घंटी बना हुआ है. यहां छत की हालत इतनी खस्ता है कि यहां से पानी टपकता रहता है. ऐसी हालत में काम करने के लिए डॉक्टर मजबूर है.

मुर्दों को नसीब नहीं राहत! छत से टपकते पानी के बीच करना पड़ रहा पोस्टमार्टम, सरकारी स्वास्थ्य केंद्र की हालत खस्ता
पोस्टमार्टम रूम की टपक रही है छत

MP News: सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) से अकसर इलाज में देरी और लापरवाही की खबरें सामने आती रही हैं. लेकिन, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले की औद्योगिक नगरी पीथमपुर (Pithampur) के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Centre) में कहानी कुछ और ही है. यहां मौत के बाद भी मुर्दों को राहत नहीं मिल रही है. जिसकी बड़ी वजह है जर्जर होता पोस्टमार्टम रूम (Postmortem Room)... स्वास्थ्य केंद्र के पोस्टमार्टम रूम की छत से पानी टपकता रहता है. इसके अलावा, यहां पर अज्ञात शवों को रखने के लिए जगह की किल्लत भी नजर आती है. मामले का संज्ञान लेने वाला कोई जिम्मेदार भी यहां नहीं है.

पीएम रूम की छत से टपकता रहता है पानी

पिछले कई समय से पीथमपुर के स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्था साफ नजर आती है. यह केंद्र स्टाफ की कमी को लेकर भी जूझ रहा है. अब ताजा मामला स्वास्थ्य केंद्र के पोस्टमार्टम रूम को लेकर भी आ गया. बारिश से पहले पीएम रूम का रंगरोगन कर बिल्डिंग को बाहर से चमका दिया गया. लेकिन, अंदर से जर्जर होते भवन से अब बारिश के बाद छत टपकने लगी है. यहां शवों का पोस्टमार्टम करने में दिक्कत आ रही है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. पोस्टमार्टम रूम में रखे जाने वाले शव के रखरखाव और उसकी जांच में स्टाफ को काफी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है.

खस्ता हालत में है पोस्टमार्टम रूम

खस्ता हालत में है पोस्टमार्टम रूम

अब तक नहीं मिले कोल्ड कैबिनेट 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. एन.के. खांडे बताते है कि पिछले कई दिनों से पोस्टमार्टम रूम को लेकर काफी दिक्कतें है. जिसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिख इसकी जानकारी दी गई है और शव रखने के लिए दो से तीन कोल्ड कैबिनेट की मांग की गई है. इसकी स्वीकृति भी मिल गई, लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी अब तक कैबिनेट नहीं मिले है.

ये भी पढ़ें :- Murder: अकसर पत्नी जाती थी इस जगह, पति को आया गुस्सा तो कर दी लात-घूसों से पिटाई; पत्नी की हो गई मौत

कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

धार जिले में लगातार बारिश का दौर जारी है. पीथमपुर स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग पुरानी होने के चलते पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. इसमें छत से पानी टपकता रहता है. सके चलते कई बार शवों के रख-रखाव और अज्ञात शव को रखने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें :- पैसा दुगना करने का दिखाया सपना, और फिर ठगों ने लगा दी करोड़ों की चपत,जानें मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder: अक्सर पत्नी जाती थी इस जगह, पति को आया गुस्सा तो कर दी लात-घूसों से पिटाई; पत्नी की हो गई मौत
मुर्दों को नसीब नहीं राहत! छत से टपकते पानी के बीच करना पड़ रहा पोस्टमार्टम, सरकारी स्वास्थ्य केंद्र की हालत खस्ता
Monsoon Withdrawal 2024 Date in MP
Next Article
MP Monsoon 2024: मध्य प्रदेश से कब होगी मानसून की विदाई? यहां जानें सही डेट
Close