Sanchi को राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड को सौंपने पर गरमाई सियासत, विवेक तन्खा और वीडी शर्मा आए आमने सामने

Milk Price Updates: कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने दावा किया था कि मध्य प्रदेश के मिल्क प्रोडक्ट सांची को गुजरात का मिल्क प्रोडक्ट ब्रांड अमूल टेकओवर कर सकता है. कांग्रेस नेता के इस दावे पर मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sanchi Milk Plant News: सांची को राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड को सौंपने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. सरकार और भाजपा जहां इसे सांची के सशक्त बनाने के लिए उठाया गया कदम बता रही है. वहीं, कांग्रेस पार्टी इसे गुजराती कंपनी अमूल दूध को सौंपने की कवायद करार दे रही है. अब इस मामले को लेकर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा और भाजपा के मध्य प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है.

दरअसल, कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने दावा किया था कि मध्य प्रदेश के मिल्क प्रोडक्ट सांची को गुजरात का मिल्क प्रोडक्ट ब्रांड अमूल टेकओवर कर सकता है. कांग्रेस नेता के इस दावे पर मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया है.

वीडी शर्मा ने ऐसे किया पलटवार

वीडी शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री ने किसानों के हित में एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है. इस निर्णय का अमूल से कोई संबंध नहीं है. केंद्रीय संस्था राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड का उद्देश्य प्रदेश के दुग्ध संघों को सशक्त और ताकतवर बनाना है. विवेक तन्खा को कुछ नहीं मालूम है, वह यह भी नहीं जानते कि दूध कैसे निकलता है. वह सिर्फ झूठ की राजनीति कर रहे हैं और बिना वजह अमूल का नाम जोड़ रहे हैं.

विवेक तन्खा पर साधा  निशाना

शर्मा ने कहा कि विवेक तन्खा को मध्य प्रदेश के किसानों के हित में बात करनी चाहिए. आज प्रदेश में 210 लाख लीटर दूध असंगठित सेक्टर से आता है, जबकि संगठित सेक्टर से करीब 40 लाख लीटर दूध आता है. अगर सरकार इसको संगठित करने का प्रयास करती है, तो यह एक सराहनीय कदम है. लेकिन, विवेक तन्खा को इस फैसले से क्यों दुख हो रहा है?

Advertisement

ये भी पढ़ें- इंदौर में सेना के दो अफसरों की महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने आरोपियों ऐसे दबोचा

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के 20 सीटों वाले बयान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पागल हो गई है, उनका चरित्र सबके सामने आ रहा है. सत्ता में आने पर विपक्ष के नेताओं को जेल भेजने के कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर शर्मा ने कहा कि खड़गे जी को चिंता नहीं करनी चाहिए, बल्कि उन्हें इंतजार करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- पन्ना की तमन्ना हुई पूरी, गरीब मजदूर को पहली बार मिला 32 कैरेट का बड़ा हीरा