मांगने गए थे खाद, मिली लाठियां ! नर्मदापुरम में डीएपी लेने पहुंचे किसानों को पुलिस ने पीटा

MP News: नर्मदापुरम जिले के इटारसी में डीएपी खाद के लिए मारामारी देखने को मिल रहा है. किसान आपस में धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं. वहीं खाद के लिए लाइन में लगे किसानों को पुलिस के डंडे भी खाने पड़ रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Shortage of DAP fertilizer in MP: नर्मदापुरम शहर की कृषि उपज मंडी में गुरुवार को डीएपी यूरिया के लिए किसानों की जबरदस्त भीड़ देखी गई. भीड़ को नियंत्रित करने पुलिस बल बुलाना पड़ा. टोकन वितरण के दौरान किसानों के बीच धक्का-मुक्की के हालात बन गए. पुलिस ने भीड़भाड़ को संभालने के लिए किसानों पर हौज पाइप चलाने पड़े. पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि जिले में किसानों के सामने डीएपी खाद की किल्लत से परेशानी आ रही है. किसान रात भर जागकर डीएपी खाद के लिए लाइन में लगे हुए हैं. 

खाद के लिए लाइन में लगे किसानों पर लाठियां भांजते पुलिस

दरअसल, जिले के इटारसी में डबल लॉक पर रात के तीन बजे से किसान लाइनों में लग कर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहा थे. हालांकि यहां किसानों को सुबह यूरिया तो नहीं मिला, लेकिन पुलिस ने लाठियां जरूर भांजी. वहीं एक किसान ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया, जो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी लाइन में लगे किसानों पर लाठियां भांजते नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़े: Navami 2024: आज है महानवमी, सभी को दें दुर्गा नवमी की बधाई; इन आकर्षक वॉलपेपर्स भेजकर दें अपनों को शुभकामना संदेश

Advertisement

खाद के लिए रात-रात भर लाइन में लगे रहे किसान

बता दें कि इन दिनों पूरे प्रदेश में किसान डीएपी यूरिया के लिए काफी परेशान हैं. ऐसे में रात-रात भर लाइन में लगने के वाबजूद अन्नदाताओं को डीएपी यूरिया के लिए पुलिस के डंडे खाने पड़ रहे हैं.

किसानों के मुताबिक, गुरुवार को नर्मदापुरम के इटारसी में डबल लॉक पर यूरिया डीएपी के लिए लाइन में लगा था और जब ग्यारह बजे उसे पर्ची कटवाने के लिए कहा गया, तब उसे डीएपी के लिए पर्ची तो नहीं मिली, लेकिन पुलिस की लाठियां जरूर मिली है. 

Advertisement

कांग्रेस ने सरकार को घेरा

अब इस मामले में कांग्रेस ने सरकार को घेरा है. कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, 'यह मध्य प्रदेश है और यहां है किसान विरोधी भाजपा सरकार, जिसके पास किसानों के लिए है लाठियां और गोलियां. एक तो खाद की मारामारी, ऊपर से लाइन में लगकर खाद ले रहे किसानों पर इटारसी में पुलिसिया लाठीचार्ज. हर मोर्चे पर विफल इस सरकार को जानें कब होश आएगा?

इस मामले में पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?

इस मामले में इटारसी थाना प्रभारी गौरव सिंह बुंदेला ने बताया कि किसानों के बीच बाद विवाद की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. किसानों की तादात अधिक थी जिस वजह से आपस में किसान झगड़ने लगे थे. स्थिति संभालने के लिए पुलिस कर्मियों को भेजा गया था, जिससे लाइन में लगकर किसान टोकन के सके.

Advertisement

वहीं पुलिसकर्मी द्वारा किसानों के डंडे से पिटाई करने के मामले में अधिकारी पुलिस कर्मी का बचाव करते नजर आए.

कृषि विभाग के उप संचालक ने दी सफाई

नर्मदापुरम इटारसी में किसान पर पुलिस कर्मी के डंडे चलाने वाले मामले में कृषि विभाग के उप संचालक ने सफाई दी. कृषि विभाग के उप संचालक की नजर में डीएपी यूरिया लेने पहुंचे किसानों में कुछ असमाजिक तत्त्व पहुंचे, जिन पर  हल्का बल प्रयोग हुआ. 
     
ये भी पढ़े: बिना परमिट इंदौर-भोपाल रूट पर दौड़ रही थी बस, अब 5 साल बाद कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला; परिजनों को करें 1 करोड़ का भुगतान

ये भी पढ़े: 12 या 13 अक्टूबर... कब है दशहरा? इस मुहूर्त में करें रावण का दहन, यहां जानिए शस्त्र पूजन विधि

Topics mentioned in this article