पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना के पहले लाभार्थी बने मऊगंज के गोविंदलाल तिवारी, भोपाल किया गया रेफर

Free Air Ambulance by Madhya Pradesh Government: मध्य प्रदेश सरकार की पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना के पहले लाभार्थी गोविंदलाल तिवारी को निःशुल्क एयर एंबुलेंस की मदद से रीवा से भोपाल रेफर किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

PM Shri Air Ambulance Scheme First Beneficiary: मध्य प्रदेश सरकार (MP Govt) की महत्वाकांक्षी योजना पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना (PM Shri Air Ambulance Scheme) का लोगों को लाभ मिलना शुरू हो गया है. इस योजना के पहले हितग्राही मऊगंज जिले (Mauganj) के गोविंदलाल तिवारी बने हैं. उन्हें रविवार, 23 जनवरी की रात हार्ट अटैक की शिकायत हुई. जिसके बाद उन्हें रीवा (Rewa) के मेडिकल कॉलेज (Medical College Rewa) में भर्ती किया गया. गोविंदलाल तिवारी की हालत स्थिर नहीं होने पर उन्हें भोपाल रेफर किया गया. जिसके बाद उनके परिजनों ने पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना का लाभ उठाते हुए गोविंदलाल तिवारी को भोपाल लेकर गए.

निःशुल्क दी गई एयर एंबुलेंस की सुविधा

50 वर्षीय गोविंदलाल तिवारी मूल रूप से मऊगंज जिले के देवतालाब के समीप ग्राम जुड़मनिया मुरली के रहने वाले हैं. बताया जा रहा कि उन्हें 23 जून रात सीने में दर्द की समस्या हुई. जिसके बाद उन्हें रीवा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया. प्रारंभिक इलाज के बाद उनकी स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ. लेकिन, उम्मीद के अनुसार सुधार न मिलने पर डॉक्टरों ने गोविंदलाल तिवारी को भोपाल के लिए रेफर किया. उन्हें एयर एंबुलेंस के माध्यम से शाम 7 बजे भोपाल के लिए रवाना किया गया. उनके साथ में दो परिजन भी भोपाल गए हैं.

Advertisement

क्या है पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना?

पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना है. इस योजना के तहत सभी आम लोगों को बेहतर और तत्काल इलाज के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा प्रदान की जाती है. खास बात यह है कि यह पूरी तरह से निःशुल्क सेवा है. पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना का लाभ उन मरीजों को मिलता है, जिनकी हालत गंभीर होती है और उन्हें तत्काल इलाज की जरूरत होती है. ऐसे में एयर एंबुलेंस की मदद से मरीजों को तत्काल इलाज के लिए ले जाया जाता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - PM Awas Yojana: यहां गरीबों के आए अच्छे दिन, 41 हजार 985 परिवारों को 'मिला' सर्वसुविधायुक्त मकान

Advertisement

यह भी पढ़ें - सड़कों पर आवारा पशुओं का जमघट बना जानलेवा, गायों से टकराया बाइक सवार, बुझ गया घर का एकलौता चिराग