Bhind News: जिले में पीएम आवास योजना की खुली पोल, मंत्री प्रहलाद पटेल के सामने आई ऐसी हकीकत

PM Awas Yojana scam,मध्य प्रदेश के भिंड में प्रभारी मंत्री प्रहलाद पटेल को उस वक्त असहज स्थिति का सामना करना पड़ा, जब उनहोंने लोगों से पूछा कि आप में से कितने लोगों के घर बने हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

PM Awas Yojana News: भिंड (Bhind) जिले के लहार क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana ) की खामियां उस वक्त उजागर हो गई, जब जिले के प्रभारी मंत्री प्रहलाद पटेल (Parahlad Patel) ने ग्रामीणों से पूछा कि कितने लोगों को आवास मिले हैं? उनकी इस बात पर किसी भी ग्रामीण ने हाथ नहीं उठाया. इससे जिले में योजना के क्रियान्वयन की हकीकत सामने आ गई.

मंत्री पटेल ने इस पर गहरा दुख और अफसोस जताते हुए कहा कि सबसे दुखद यह है कि इस गांव में एक भी प्रधानमंत्री आवास नहीं बना है. उन्होंने मौके से ही कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि इस विसंगति की जांच की जाए और पीएम आवास योजना के लिए नई सूची तैयार की जाए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बारिश में गिर गए थे लोगों के सैकड़ों मकान

दरअसल, भिंड जिले में हाल ही में हुई भारी बारिश और बाढ़ की वजह से सौ से ज्यादा कच्चे मकान ढह गए, जिनमें से लहार क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. यहां कई मकान पानी के कारण ढह गए. इस दौरान दर्जनों लोग घायल हुए और कुछ की मौत भी हो गई. कई ग्रामीणों के पालतू जानवर भी इस आपदा में मारे गए थे.

कलेक्टर को दिए जांच के निर्देश

दरअसल, प्रभारी मंत्री प्रहलाद पटेल ने रविवार को लहार, मेहगांव और गोहद विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. लहार के बाढ़ प्रभावित बिजपुर गांव में मंत्री ने चौपाल लगाई, जहां ग्रामीणों ने बताया कि पूरे गांव में केवल 30 लोगों को आवास मिले हैं, जबकि गांव में 400 परिवार रहते हैं. इस पर मंत्री पटेल ने कलेक्टर से इस मामले की तत्काल जांच कराने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- MP की सड़कों से सरकारी 'परिवहन' गायब, बिना फिटनेस ओवरलोड बसें सड़कों पर भर रही हैं फर्राटे

बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण

इसके बाद, प्रभारी मंत्री ने मेहगांव के कछपुरा और गोहद विधानसभा के मौ कस्बे में जाकर बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को सड़कों, मकानों और क्षतिग्रस्त स्कूल भवनों की मरम्मत के निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान कछपुरा गांव में ग्रामीणों ने जलभराव की समस्या बताई और स्थायी समाधान की मांग की, जिसके जवाब में मंत्री ने उन्हें गांव से बाहर शिफ्ट करने का प्रस्ताव रखा. इस दौरान मंत्री प्रहलाद पटेल ने दंदरौआ हनुमान मंदिर पर दर्शन किए और महंत रामदास महाराज से आशीर्वाद लिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-ग्वालियर में डेंगू का कहर ! पुलिस अधिकारी समेत 24 को हुआ डेंगू, ऐसे करें बचाव

Topics mentioned in this article