विज्ञापन
Story ProgressBack

साहब! बहू ससुराल आने को तैयार नहीं, अब तो PM आवास दे दो- बुजुर्ग फूलसिंह ने सुनाई अपनी तकलीफ 

PM Awas Yojna: वैसे तो अशोकनगर (Ashoknagar) जिले में लाखों लोगों को PM आवास योजना (PM Awaas Yojna)  का लाभ दिया गया है लेकिन गरीब लोगों को इसका कितना लाभ मिला है इसी ज़मीनी हकीकत अशोकनगर जिले के मुंगावली (Mungawali) जनपद पंचायत कार्यालय में देखने को मिली.

Read Time: 3 min
साहब! बहू ससुराल आने को तैयार नहीं, अब तो PM आवास दे दो- बुजुर्ग फूलसिंह ने सुनाई अपनी तकलीफ 
PM Awas Yojna: साहब! बहू ससुराल आने को तैयार नहीं, अब तो PM आवास दे दो- बुर्जुर्ग फूलसिंह ने सुनाई अपनी तकलीफ 

PM Awas Yojna: वैसे तो अशोकनगर (Ashoknagar) जिले में लाखों लोगों को PM आवास योजना (PM Awaas Yojna)  का लाभ दिया गया है लेकिन गरीब लोगों को इसका कितना लाभ मिला है या फिर यह कहें कि गरीब इससे किस तरह वंचित रहे हैं उसका नजारा मंगलवार को अशोकनगर जिले के मुंगावली (Mungawali) जनपद पंचायत कार्यालय में देखने को मिला. जहां तारई ग्राम पंचायत के छितरी (Chhitari) के रहने वाले निवासी फूलसिंह कटारिया PM आवास बनवाने की गुहार लेकर पंचायत इंस्पेक्टर बल्देवराम भगत के सामने पहुंचें. फूलसिंह अपनी पीड़ा सुनाते हुए कहने लगे कि साहब हमको कुटीर बनवा दो... हमारी बहू दोनों बच्चियों को लेकर मायके चली गई और वापस नहीं आ रही है...  हमारे पास पक्का घर नहीं है... टूटते कच्चे मकान के चलते उसका कहना है कि पक्के मकान बनाओ तभी आऊंगी वरना नहीं आऊंगी. इन बुजुर्ग ने जिस तरह से अपनी पीड़ा और व्यथा सुनाई... उसे देखकर कहा जाएगा कि आज भी धरातल पर जरूरतमंद लोग योजनाओं से महरूम है.

सवाल आखिर अभी तक क्यों नहीं मिला लाभ? 

इस तरह एक बुजुर्ग को कस तरह जनपद में आकर परिवार टूटने के लिए अपने हाथ जोड़कर PM आवास दिलाने की मांग करते देखने के बाद सवाल यह उठता है कि यह सिर्फ फूलसिंह अकेले की व्यथा नहीं है.  आज भी ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में कई ऐसे गरीब कच्चे मकान व झोपड़ियों में रहने को मजबूर हैं जबकि अच्छे-अच्छे धन्नासेठ व रसूखदारों को इस योजना का लाभ सालों पहले ही मिल गया है.

क्या अब जाएगी जिम्मेदारों की नजर? 

इस तरह इस बुजुर्ग की व्यथा सामने आने के बाद अब देखना होगा कि क्या जिम्मेदारों की नजर अब इस मजबूर फूलसिंह की तरफ जाएगी और उन्हें PM आवास दिया जाएगा या फिर परिवार टूटने से बचाने यह ऐसे ही अधिकारियों के चक्कर काटता रहेंगे? ये भी बताया जा रहा है कि फरियादी बुजुर्ग ने जैसे ही अपनी बात सुनाई वैसे ही जानकारी ली तो इसका व इसके बेटे का नाम नाम सूची में होना बताया गया है और इन्हें PM आवास दिए जाने की बात सामने आई है. 
 

ये भी पढ़ें :- PM मोदी 10 मार्च को मध्यप्रदेश के सबसे बड़े एयर टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन, जानिए कैसे हो रही है तैयारी

ये भी पढ़ें :- Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे मोदी-मोदी के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, 'गांधी' बोले- थैंक यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close