22 हजार करोड़ विकास कार्य में खर्च, इसके बाद भी गुना के इन गांवों में नहीं हैं सड़कें, ग्रामीणों ने लगाई कलेक्टर से गुहार

Guna News: रास्ता न होने के कारण सभी ग्रामीणों के रोज के काम प्रभावित हो रहे हैं. ऐसे में यदि कोई बीमार हो जाता है तो उसको अस्पताल कैसे ले जाया जाए ये भी बड़ी समस्या है. सही रास्ता न होने के कारण ग्नामीणों के मवेशिओं को भी चारागाह भी नहीं ले जा पा रहे हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना (Guna) में मोहनपुरखुर्द पंचायत के कुंआ डेरा गांव के लोग रास्ते की समस्या को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे. जिसमें बारेला समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर से रास्ते के लिए गुहार लगाई है. इन लोगों का कहना है कि 22 हजार करोड़ विकास कार्यों में खर्च होने के बाद भी बमोरी विधानसभा के कुछ गांव में आने - जाने के लिए सड़के ही नहीं हैं. 

जनसुनवाई में ग्रामीण जिला कलेक्टर के पास पहुंचे

कुंवर डेरा गांव के लोग आज इकट्ठा होकर जनसुनवाई में जिला कलेक्टर के पास पहुंचे और गांव की रास्ते की समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करने की मांग की. इन ग्रामीणों का कहना है कि कुंआ डेरा में ग्रामीणों के आने -जाने वाले आम रास्ते में तालाब का पानी भर जाने से ग्रामीणों को बहुत परेशानी हो रही है. इस रास्ते पर लगभग तीन फीट पानी भरा रहता है. जिसके कारण ग्रामीणों को बाजार, अस्पताल, बच्चों को स्कूल आने - जाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement

मवेशिओं के लिए चारागाह की समस्या हो गई उत्पन्न

यहां रास्ता न होने के कारण सभी ग्रामीणों के रोज के काम प्रभावित हो रहे हैं. ऐसे में यदि कोई बीमार हो जाता है तो उसको अस्पताल कैसे ले जाया जाए ये भी बड़ी समस्या है. सही रास्ता न होने के कारण ग्नामीणों के मवेशिओं को भी चारागाह भी नहीं ले जा पा रहे हैं. जिसके कारण मवेशिओं के चारागाह की समस्या उत्पन्न हो गई है और गांव के बच्चे भी अन्य गावं में स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, जिससे बच्चो कों स्कूल, ट्यूशन जाने में परेशानी हो रही है. इस गांव का रास्ता पूरी तरह से कच्चा है और रास्ते में पानी भरा रहता है जिससे रास्ता बंद हो चुका है और लोगों को तमाम तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें MP: फीस वृद्धि के मामले में हाईकोर्ट ने जिला कमेटी के आदेश पर लगाई रोक, जानिए क्या है पूरा मामला ? 

Advertisement

ये भी पढ़ें सब्जी खरीदने के दौरान हुए विवाद में हत्या, आरोपी ने वनरक्षक को वाहन से कुचलकर मौत के घाट उतारा

Topics mentioned in this article