गरबा खेलते समय ऐसे कपड़े मत पहनना, संस्कृति मंत्री ने कहा- नहीं मिलेगी एंट्री

कुछ जगहों पर आयोजकों ने कुछ सख्त गाइडलाइंस भी जारी कर दी है. मध्य प्रदेश के खंडवा में आयोजित होने वाले गरबा महोत्सव में सिर्फ उन्हें ही एंट्री मिलेगी जो अपने साथ आईडी, आधार कार्ड लेकर जाएगा. साथ ही सिंगल पुरुष गरबा महोत्सव में शामिल नहीं हो सकेंगे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Navratri 2024 : नवरात्रि पर आयोजित होने वाले 'गरबा महोत्सव' में भारी संख्या में लोग शामिल होते हैं. कुछ ऐसे भी जिनकी मंशा सही नहीं होती है. मध्य प्रदेश सरकार के संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र लोधी की मानें तो सरकार इसे लेकर गंभीर है और जल्द सरकार की तरफ से उठाए जरूरी कदमों की घोषणा की जाएगी. संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र लोधी IANS से बातचीत में कहा, "गरबा महोत्सव में जो लोग आते हैं, उनका वेरिफिकेशन होना चाहिए. सत्यापन की कार्रवाई नहीं होने से कुछ असामाजिक तत्व भी उसमें आ जाते हैं. असामाजिक तत्वों की तरफ से कभी-कभी ऐसी स्थिति पैदा की जाती है, जो महोत्सव के दौरान नहीं होनी चाहिए. महोत्सव के दौरान आधार कार्ड के आधार पर प्रवेश दिया जाना चाहिए. अगर ऐसा किया जाता है तो इसमें कोई गलत बात नहीं है. "

प्रदेश की सरकार क्या आधार कार्ड को गरबा महोत्सव के दौरान अनिवार्य करेगी? इस पर संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने कहा, ❝ मैं इस मामले में सरकार से बात करूंगा. निश्चित तौर पर इस मामले में कुछ अच्छी खबर मिलेगी. ❞

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

वेरिफिकेशन के बाद ही मिलेगी एंट्री

बता दें कि प्रदेश में जगह-जगह गरबा महोत्सव आयोजित किए जाते हैं. जिसमें भारी संख्या में महिलाएं भी पहुंचती हैं. हालांकि, कुछ जगहों पर आयोजकों ने कुछ सख्त गाइडलाइंस भी जारी कर दी है. मध्य प्रदेश के खंडवा में आयोजित होने वाले गरबा महोत्सव में सिर्फ उन्हें ही एंट्री मिलेगी जो भारतीय परंपरा अनुसार ड्रेस पहनकर आएंगी. साथ ही आईडी, आधार कार्ड भी दिखाना होगा. साथ ही सिंगल पुरुष गरबा महोत्सव में शामिल नहीं हो सकेंगे. आयोजकों की तरफ से गरबा महोत्सव के लिए स्पेशल ड्रेस कोड पर भी विचार किया जा रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें