Advertisement

घूस कांड : पुलिस ने जिन खातों में डलवाए थे रिश्वत के 23 लाख, उनकी डिटेल्स आई सामने

रिश्वत के 23 लाख रुपये गुजरात और राजस्थान के खातों में ट्रांसफर करवाए गए और फिर इन अकाउंट्स में से यह राशि फटाफट निकाल भी ली गई.

Advertisement
Read Time: 17 mins
रिश्वत के 23 लाख रुपये गुजरात और राजस्थान के खातों में ट्रांसफर करवाए गए
ग्वालियर:

ऑनलाइन क्रिकेट का सट्टा  खिलवाने वाले सटोरियों के अड्डे पर छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा उनसे ऑनलाइन ट्रांसफर के जरिए लाखों रुपये की रिश्वत लेने का मामला उजागर होने के बाद ग्वालियर से भोपाल तक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में अब और भी चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. रिश्वत के 23 लाख रुपये गुजरात और राजस्थान के खातों में ट्रांसफर करवाए गए और फिर इन अकाउंट्स में से यह राशि फटाफट निकाल भी ली गई. अब टीमें वहां भेजने की तैयारी की जा रही है. वहीं, एसपी ने आठ पुलिस कर्मियों की क्राइम ब्रांच से थाने में वापसी करवा दी है. 

नागौर और पालनपुर के खातों में गया पैसा

शनिवार रात को क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली थी कि शहर के सिरोल थाना क्षेत्र में स्थित एमके सिटी टाउनशिप में क्रिकेट पर सट्टा खिलवाया जा रहा है. शहर के सिरोल थाना क्षेत्र में स्थित एमके सिटी टाउनशिप में क्रिकेट पर सट्टा लगाने वाले सटोरियों को पकड़ने गई टीम पर लगभग 23 लाख की रिश्वत लेने का मामला उजागर होने के बाद पुलिस द्वारा शुरू की गई उच्च स्तरीय जांच में अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों की मानें तो जांच में पता चला है कि रिश्वत की यह राशि पुलिस वालों ने सटोरियों से खातों में ट्रांसफर करवाई और जांच में यह भी पता चला कि यह रकम राजस्थान और गुजरात मे रहने वाले लोगों के खाते में भेजी गई. सोमवार को की गई जांच से पता चला कि जिन खातों में पैसा गया वे खाते राजस्थान के नागौर और गुजरात के पालनपुर के हैं. साथ ही यह भी पता चला कि जैसे ही सटोरियों से यह राशि डलवाई गई.. वैसे ही फटाफट इनकी निकासी भी कर ली गई.  

Advertisement

आरोपी पुलिस वालों के मोबाइल बंद

ये भी पढ़ें- शिवपुरी: 'अवैध संबंध' के शक में युवक की खंभे से बांधकर पिटाई, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Advertisement

आरोपी पुलिस वालों के मोबाइल बंद

मामले का खुलासा होने के बाद ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक राजेंश सिंह चन्देल ने प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर उप निरीक्षक मुकुल यादव और दो आरक्षकों राहुल यादव और विकास तोमर को सस्पेंड कर दिया था और सिरोल थाने में तीनों के खिलाफ आपराधिक केस भी दर्ज किया गया. हालांकि यह तीनों अभी फरार हैं. पुलिस का कहना है कि इनके मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहे है. इनको पकड़ने के लिए कई टीम लगी हुईं हैं. एएसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि हमारी टीमें नागौर और पालनपुर जा रही हैं जो उन खाताधारकों का पता लगाएंगी जिनके खाते में यह रिश्वत की राशि गई और उनके द्वारा निकाल ली गई. 

Advertisement

आठ पुलिस वालों को क्राइम ब्रांच से थाने भेजा

पुलिस की हुई किरकिरी के बाद एसपी राजेश सिंह चन्देल ने क्राइम ब्रांच की व्यापक समीक्षा की और यहां व्यापक फेरबदल करते हुए आठ पुलिस वालों को क्राइम ब्रांच से हटा दिया है. हेड कॉन्स्टेबल भगवती सोलंकी को थाना करहिया, रामबाबू सिंह को थाना इंदरगंज, कृष्णपाल सिंह यादव को कम्पू, अनिल गुप्ता को घाटीगांव, आरक्षक पवन झा को भंवरपुरा, रणवीर यादव को आरोन और जितेंद्र तुरेले को माधोगंज थाने के लिए रिलीव कर दिया गया है. 

आठ पुलिस वालों को क्राइम ब्रांच से थाने भेजा

ये भी पढ़ें- बैतूल जिला कलेक्टर के ‘एक्स' हैंडल से सरकार विरोधी पोस्ट, एक कर्मचारी बर्खास्त

क्या था पूरा मामला

शनिवार को एमके सिटी के फ्लैट नंबर 105 में क्राइम ब्रांच ने क्रिकेट का ऑनलाइन सट्टा पकड़ने के लिए दविश दी थी. यहां बाद में सिरोल थाना पुलिस भी पहुंची. यहां मौके पर सबसे पहले सब-इंस्पेक्टर मुकुल यादव, आरक्षक राहुल यादव और विकास तोमर पहुंचे. इन्होंने तीन सटोरियों से दबाव बनाकर गुजरात और राजस्थान के खातों में 23 लाख रुपये की रिश्वत मांगी. इसकी सुगबुगाहट जब अफसरों तक पहुंची तो उन्होंने जांच की और पकड़े गए 15 सटोरियों से अलग-अलग बातचीत की तो जानकारी सही पाई गई. इसके बाद एसपी ने तीनों आरोपी पुलिस वालों को निलंबित कर इनके खिलाफ़ सिरौल थाने में आपराधिक केस दर्ज करा दिया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: