NDTV की खबरों का बड़ा असर, नर्सिंग घोटाले में CM का सख्त आदेश, बर्खास्त होंगे सभी दोषी

MP News: कई दिनों से चल रहे नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में प्रदेश सीएम डॉ. मोहन यादव ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने मामले से जुड़े सभी दोशियों को बर्खास्त करने की बात कही..

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP Nursing College Scam: बीते कई दिनों से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नर्सिंग कॉलेजों (Nursing College Scam) को लेकर घोटाले का मामला उजागर हो रहा था. इसको लेकर एनडीटीवी (NDTV) ने भी लगातार खबरें चलाई. अब इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने बड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. सीएम मोहन यादव ने कहा कि मामले से जुड़े सभी दोषियों को उनके पद से सिधे बर्खास्त किया जाएगा. बता दें कि प्रदेश एजुकेशन विभाग (Education Department) ने पूरे मामले को लेकर बड़े पैमाने पर ऑपरेशन भी शुरू किया है.

सीएम के आदेश पर विभाग ने बनाया रोडमैप

मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश पर मेडिकल एजुकेशन विभाग ने घोटाले को लेकर स्पेशल रोडमैप बनाया है. अब इस पूरे मामले में विभाग बड़े पैमाने ऑपरेशन करने की तैयारी में है. सीएम के आदेश के अनुसार, उन अधिकारियों तथा कर्मचारियों की पहचान की जा रही है, जिन्होंने अनफिट नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने में सहायता की थी. इसके बाद उन सभी को उनके वर्तमान पद से बर्खास्त किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- NDTV Impact: पन्ना में खनन माफिया पर लगा 111 करोड़ का जुर्माना, रेत माफियाओं में मचा हड़कंप

प्रवेश के लिए अब देनी होगी परीक्षा

घोटाला उजागर होने के बाद प्रदेश सरकार ने ये फैसला किया है कि अब इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की तर्ज पर नर्सिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए भी परीक्षा देनी होगी. तत्कालीन नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार एवं सचिव पर भी एक्शन की बात निकलकर सामने आई. सीएम डॉ. मोहन यादव ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में नर्सिंग कोर्सेस के लिए नयी रेगुलेटरी बॉडी बनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें :- Kyrgyzstan Tension: बढ़ते तनाव के बीच वापस आए छात्र ने सुनाई अपनी कहानी, कहा-बाहर से आए छात्रों के साथ...

Advertisement
Topics mentioned in this article