विज्ञापन
Story ProgressBack

एनडीटीवी की खबर का असर: किर्गिस्तान में फंसे MP के छात्रों को मिला सीएम मोहन का साथ, फोन कर कही ये बड़ी बात

MP News: किर्गिस्तान में उज्जैन के फंसे छात्र-छात्राओं से सीएम मोहन यादव ने फोन पर बात किया. उन्होंने सभी की सुरक्षा को लेकर उनसे बात की और उन्हें भरोसा दिलाया..

Read Time: 3 mins
एनडीटीवी की खबर का असर: किर्गिस्तान में फंसे MP के छात्रों को मिला सीएम मोहन का साथ, फोन कर कही ये बड़ी बात
डॉ. मोहन यादव ने की किर्गिस्तान में फंसे छात्रों से बात

CM Mohan on Kyrgyzstan Issue: किर्गिस्तान के हिंसा (Kyrgyzstan Violence) में फंसे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) के छात्र-छात्राओं की खबर एनडीटीवी (NDTV) ने प्रसारित की.. इसके बाद शासन-प्रशासन हरकत में आ गया. मामले में सोमवार को कलेक्टर और एसपी ने छात्रों से विडीयो कॉलिंग (Video Calling with Students) कर बात की. वहीं, मंगलवार को सीएम डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने छात्रों से फोन पर बात कर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया. बता दें कि किर्गिस्तान में चल रहे हिंसा के बीच पूरे देश के हजारों छात्र-छात्राएं फंसे हुए हैं. 

इसलिए गए थे किर्गिस्तान

उल्लेखनीय है कि किर्गिस्तान की राजधानी बिस्केट में भारत के हजारों छात्र-छात्राएं एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए गए हुए हैं. इनमें उज्जैन के भी कुछ विद्यार्थी हैं. आगर रोड निवासी योगेश चौधरी, राज सोलंकी, रवि सराठे, प्रवीण प्रजापति, रोहित पांचाल, रिया टटावत सहित अन्य विद्यार्थी वहां होस्टल में रहकर पढ़ रहे हैं. करीब एक हफ्ते पहले वहां स्थानीय युवकों और विदेशी छात्रों के बीच विवाद हो गया था. इस पर वहां के स्थानीय लोगों ने विदेशी छात्र-छात्राओं पर होस्टल में घुसकर हमला करना शुरू कर दिया था. 

होस्टल में घुसकर कर रहे हैं मारपीट

मारपीट से बचने के लिए विद्यार्थियों को हॉस्टल छोड़कर फ्लैट में छुपकर रहना पड़ रहा है. इसलिए छात्र-छात्राओं ने परिजनों को घटना का वीडियो भेजकर वापस आने के लिए सरकार से गुहार लगाई थी. जानकारी मिलने पर एनडीटीवी ने सोमवार को छात्रों से वीडियो कॉलिंग कर उनके परिजनों से चर्चा करते हुए खबर प्रसारित की थी.

ये भी पढ़ें :- Gwalior में हथियारों की तस्करी का खेल: 1 गिरफ्तार, पिस्टल-तमंचों का जखीरा भी बरामद, इंस्टाग्राम पर करता था Video पोस्ट

सीएम ने दिया आश्वासन

खबर प्रसारित होने के बाद कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा ने परिजनों से बात कर विद्यार्थियों से वीडियो कॉलिंग कर हाल चाल जानें. वहीं, खबर को देखते हुए मंगलवार को प्रदेश सरकार ने कलेक्टर से छात्रों की जानकारी मिलने के बाद डॉक्टर मोहन यादव ने दोपहर में छात्रों से वीडियो कॉल कर बात की और उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिया. डॉक्टर यादव ने बताया कि किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों के लिए मोदी सरकार सजग है. हालत सामान्य हो गए है. परीक्षा के पहले छात्रों को बुलवाने से उनका साल बर्बाद हो जाएगा. इसलिए परिक्षा के बाद वह आ जाएंगे.

ये भी पढ़ें :- Jabalpur: शराब पीकर पुलिस अफसर ने खोया आपा, अपनी ही कॉलोनी में आधी रात को जमकर मचाया उतपात, देखें Video

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Crime: हनीट्रैप में फंसाकर दे रही थी दुष्कर्म का मुकदमा कराने की धमकी, ब्लैकमेल कर मांग रही थी 10 लाख... FIR दर्ज
एनडीटीवी की खबर का असर: किर्गिस्तान में फंसे MP के छात्रों को मिला सीएम मोहन का साथ, फोन कर कही ये बड़ी बात
MP Weather News Today Barish Lightning Strikes Kill 5 Injure 7
Next Article
MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे
Close
;