विज्ञापन

Gandharva Samaroh: प्रसिद्ध गायिका सुधा रघुरामन को गंधर्व समारोह देवास में मिलेगा ये राष्ट्रीय अवॉर्ड

Kumar Gandharva Samaroh: सुधा रघुरामन के गायन के बाद तेजस एवं मिताली विंचूरकर मुम्बई के बांसुरी और तबला की जुगलबंदी होगी. 25 अगस्त को पुणे के शांतनु गोखले का संतुर वादन, शुभदा पराडकर मुंबई के गायन तथा सभा का समापन नीलाद्री कुमार मुंबई के सितार वादन से होगा. इस कार्यक्रम में प्रवेश नि:शुल्क है.

Gandharva Samaroh: प्रसिद्ध गायिका सुधा रघुरामन को गंधर्व समारोह देवास में मिलेगा ये राष्ट्रीय अवॉर्ड

National Kumar Gandharva Award: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) संस्कृति विभाग (Culture Department) द्वारा विख्यात संगीत मनीषी पंडित कुमार गंधर्व की स्मृति में 24 एवं 25 अगस्त को पंडित कुमार गंधर्व समारोह (Pandit Kumar Gandharva Samaroh Dewas) का आयोजन देवास में किया जा रहा है. नई दिल्ली की प्रसिद्ध गायिका विदुषी सुधा रघुरामन (Sudha Raghuraman) को राष्ट्रीय कुमार गंधर्व सम्मान (National Kumar Gandharva Award) से सम्मानित किया जाएगा. वहीं देवास के मल्हार स्मृति मंदिर में आयोजित समारोह की शुरूआत 24 अगस्त को विदुषी सुधा रघुरामन के गायन से होगी.

इनकी प्रस्तुति भी होगी 

सुधा रघुरामन के गायन के बाद तेजस एवं मिताली विंचूरकर मुम्बई के बांसुरी और तबला की जुगलबंदी होगी. 25 अगस्त को पुणे के शांतनु गोखले का संतुर वादन, शुभदा पराडकर मुंबई के गायन तथा सभा का समापन नीलाद्री कुमार मुंबई के सितार वादन से होगा. इस कार्यक्रम में प्रवेश नि:शुल्क है.

कुमार गंधर्व जन्म शताब्दी वर्ष

इस साल जनवरी में पं कुमार गंधर्व की जन्म शताब्दी वर्ष पर तीन दिवसीय कार्यक्रम 21 जनवरी तक हुए थे. इस समारोह में सीएम मोहन यादव भी पहुंचे थे. कार्यक्रम में सीएम ने कहा था कि पंडित कुमार गंधर्व संगीत की दुनिया में अद्वितीय थे. हम धन्य है कि हमें जन्म शताब्दी कार्यक्रम में आने का सौभाग्य मिला है. हमनें देवताओं को तो नहीं देखा, न इंद्र की सभा में कभी गए, लेकिन पंडित कुमार गंधर्व के माध्यम से समझ सकते हैं कि इंद्र की सभा कैसी होती होगी. कालजयी शास्त्रीय गायक पंडित कुमार गंधर्व अद्वितीय व्यक्तित्व के धनी थे. कुमार गंधर्व देवास के कोहिनूर हैं. उन्होंने बड़े-बड़े कलाकारों के साथ बाल कलाकार के रूप सुंदर प्रस्तुतियां दी हैं.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Liquor Scam Case: हाई कोर्ट में ED, ACB और EOW के खिलाफ दायर याचिकाएं खारिज

यह भी पढ़ें : Bharat Bandh: आरक्षण के फैसले पर भारत बंद आज, पुलिस की तैनाती से स्कूलों की छुट्‌टी तक जानिए MP का हाल

यह भी पढ़ें : Bharat Bandh: 'सुप्रीम' फैसले का विरोध, BSP ने किया भारत बंद का समर्थन, विरोध प्रदर्शन पर मायावती की अपील

यह भी पढ़ें : MP की गोंड चित्रकला को मिला GI टैग, गोंड जनजाति की विशिष्ट कला ने बनाई Global स्तर पर अपनी पहचान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बौद्धिक संपदा संगोष्ठी पर इन विषयों में हुई चर्चा, सीएम ने 21 वीं शताब्दी को बताया नॉलेज की सदी
Gandharva Samaroh: प्रसिद्ध गायिका सुधा रघुरामन को गंधर्व समारोह देवास में मिलेगा ये राष्ट्रीय अवॉर्ड
Chlorine gas leaked in Shahdol soda factory injured sent to Shahdol Medical College
Next Article
Gas Leak: शहडोल की सोडा फैक्ट्री में हुआ क्लोरीन गैस का रिसाव, पीड़ितों का मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी
Close