बड़वानी जिले के गांव में फैली रहस्यमयी बीमारी, हर घर मिल रहे बीमार लोग

स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच चुकी है लेकिन बीमारी की सटीक वजह अभी भी अज्ञात है. ग्रामीण इस बीमारी से काफी परेशान हैं और स्वास्थ्य विभाग से जल्द से जल्द इस पर काबू पाने की उम्मीद कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Barwani News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जिले के ठीकरी तहसील के काला पानी नाम के में रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. गांव के लगभग हर घर में कोई न कोई व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार है. लोगों का कहना है कि पिछले एक महीने से अधिक समय से गांव में यह बीमारी फैली हुई है, जिसमें बुखार, सर्दी, खांसी और हाथ-पैरों में जकड़न की शिकायतें सामने आ रही हैं. इस गांव में 100 से अधिक घर हैं और धीरे-धीरे पूरे गांव के लोग इस बीमारी के शिकार हो रहे हैं. दर्जनों लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं और उनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. जब NDTV  की टीम ने गांव का दौरा किया और लोगों से बात की, तो पता चला कि हर घर में कम से कम एक व्यक्ति बीमार है. लोगों का कहना है कि पिछले चार-पांच दिनों में इस बीमारी का प्रकोप तेजी से बढ़ा है और दर्जनों लोग बुखार और शरीर में दर्द से जूझ रहे हैं.

इसे लेकर क्या बोले डॉक्टर ?

डॉक्टरों का कहना है कि यह बीमारी मौसम परिवर्तन के कारण हो सकती है. हालांकि, जांच अभी जारी है और रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चलेगा. वहीं, गांव के लोगों का मानना है कि गांव में पक्की नाली न होने के कारण गंदे पानी में मच्छरों का पनपना इस बीमारी का कारण हो सकता है. गांव के लोगों का आरोप है कि गंदगी और मच्छरों की भरमार के कारण यह बीमारी फैल रही है.

Advertisement

किसी को नहीं पता वजह

फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच चुकी है और एक मेडिकल कैंप भी लगाया गया है. लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है, लेकिन बीमारी की सटीक वजह अभी भी अज्ञात है. ग्रामीण इस बीमारी से काफी परेशान हैं और स्वास्थ्य विभाग से जल्द से जल्द इस पर काबू पाने की उम्मीद कर रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

MP में तेज़ी से फ़ैल रहा डायरिया, अस्पतालों में मचा हाहाकार... देखिए ताज़ा रिपोर्ट

Topics mentioned in this article