विज्ञापन

Crime सीरियल और Web सीरीज से आइडिया लेकर पति ने पत्नी की करा दी हत्या, एक गलती से पकड़ा गया आरोपी

Crime News: पुलिस के अनुसार प्लानिंग इतनी जबरदस्त थी कि घटना स्थल पर जांच से लेकर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट तक भी मुस्कान की मौत को सड़क हादसा ही साबित कर रही थी. आरोपी काफी समय से क्राइम इन्वेस्टिगेशन सीरियल देखना शुरू कर दिया था. यू-ट्यूब पर भी उसने अनेक क्राइम वेब सीरीज देखी. उसके बाद उसने हत्या की एक फुल प्रूफ योजना तैयार की.

Crime सीरियल और Web सीरीज से आइडिया लेकर पति ने पत्नी की करा दी हत्या, एक गलती से पकड़ा गया आरोपी

Gwalior Murder Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के ग्वालियर (Gwalior) में हत्या (Murder) का एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ. यह खुलासा सड़क एक्सीडेंट (Road Accident) में एक विवाहित युवती की मौत (Death) के जांच के दौरान हुआ तो पुलिस (MP Police) चौंक गई. यह एक्सीडेंट हुआ नहीं था, बल्कि इसके लिए एक पूरी साजिश रची गई थी. यह साजिश महिला के पति ने ही पत्नी की हत्या के लिए रची थी और सुपारी देकर हत्या करवाई गई थी. हत्या को सड़क हादसे का रूप देने के लिए आरोपी पति अजय उर्फ आलोक ने अपने दोस्त को ढाई लाख रुपये दिए थे. हत्या की प्लानिंग क्राइम सीरियल (Crime Serial) और वेब सीरीज (Web Series) देखकर इतनी फुल प्रूफ तरीके से की गई थी कि दस दिन तक पुलिस इसे एक्सीडेंट ही मानती रही, लेकिन फिर भी एक गलती ने इसका पर्दाफाश कर ही दिया. अब पुलिस ने मृतका के पति, उसके दोस्त को हिरासत में ले लिया है. पुलिस की पकड़ में आते ही आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपी पति का कहना है कि मुस्कान के खर्चे उससे झेले नहीं जा रहे थे. वह दिन-ब-दिन खर्चीली होती जा रही थी. उसने यह भी कहा कि मैंने सोचा था कि मूवी की तरह पुलिस मुझे कभी नहीं पकड़ पाएगी.

ऐसे समझें क्या था पूरा मामला?

ग्वालियर का पॉश इलाका कहलाने वाले गार्डन सिटी के पास 13 अगस्त की शाम एक सड़क दुर्घटना हुई थी. झांसी रोड थाना पुलिस को खबर मिली थी कि एक्टिवा सवार बहन-भाई को एक लोडिंग वाहन ने टक्कर मार दी है. हादसे में बहन दुर्गावती उर्फ मुस्कान (25) की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि भाई संजेश गम्भीर रूप से  घायल हो गया था. पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया. खास बात ये कि पुलिस को घटना स्थल से सूचना देने वाला मृतका दुर्गावती का पति अजय ही था. अजय ने पुलिस को  बताया था कि लोडिंग वाहन टक्कर मारकर भाग गया है. साथ ही बताया कि वह हाईवे पर जौरासी वाले हनुमान मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे. शुरुआती पड़ताल से लेकर पोस्टमॉर्टम में कहीं भी यह घटना सड़क दुर्घटना ही नजर आ रही थी. खास बात ये भी कि पति अजय अपनी पत्नी की मौत और साले के गंभीर घायल होने का मुख्य चश्मदीद था.

पुलिस ने अजय के बयान पर यकीन कर इस सड़क हादसे की जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि उस दिन, उसी समय पर सड़क हादसे के घटनास्थल से कुछ आगे एक कार भी बिजली के पोल से टकरा गई थी. इसके बाद पुलिस ने घटना स्थल से कुछ दूर पहले लगे सभी पॉइंट के CCTV कैमरे खंगाले गए.

एक पॉइंट पर लगे कैमरे में रिकॉर्ड हुए वीडियो में ये सभी लोग जाते दिख रहे हैं, लेकिन कोई लोडिंग वाहन निकलता नहीं दिख रहा था. उनके पीछे-पीछे वही कार आते हुए दिखी थी. इसके बाद जब अजय को बुलाकर वापस पूछताछ की गई तो उसने आशंका जताई कि हां! कार भी हो सकती है. बस यहीं उसने गलती कर दी और इसी से पुलिस को सुराग मिल गया.

पुलिस का क्या कहना है?

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने उसकी पूरी कुंडली खंगाली और उस कार के नम्बर का पता कर उससे जुड़े लोगों से भी पूछताछ की गई तो मामले में चौंकाने वाले फैक्ट आ गए. कड़ियां जोड़कर पुलिस ने चौंकाने वाला  खुलासा कर दिया. यह एक्सीडेंट नहीं हत्या का मामला निकला.

पुलिस के अनुसार जांच में पता चला कि मुस्कान, अजय की दूसरी पत्नी थी. इसके बाद पुलिस ने जब दोनों के अतीत में छानबीन की तो जो कहानी सामने निकलकर आई उसके अनुसार साल 2017 में ग्वालियर में ही अजय और मुस्कान की एमपीपीएससी (MPPSC) की तैयारी करते समय दोस्ती हुई थी.

यहीं से दोनों में इश्क हुआ. इसके बाद कोविड काल शुरू हो गया. वर्ष  2021 में दुर्गावती उर्फ मुस्कान की उसके पिता ने शादी करा दी. अजय अकेला रह गया था.

शादी के बाद मुस्कान ने लिया तलाक

प्रेमिका की शादी होने के बाद साल 2022 में अजय ने भी शादी कर ली थी. उसकी पत्नी उसके पुश्तैनी घर बागचीनी मुरैना में रह रही है. इसके बाद इसी साल मुस्कान अपने पति को तलाक देकर वापस आ गई. इसके बाद मुस्कान और अजय की नजदीकियां फिर बढ़ने लगीं. अजय ने उससे साल 2023 में लव मैरिज (कोर्ट मैरिज) कर ली. वह उसके साथ साकेत नगर पड़ाव इलाके में रहने लगा. लेकिन बेरोजगारी में दो पत्नियों का खर्च उठाना उसे मुश्किल पड़ रहा था. उस पर दो बीवियों का खर्च आ पड़ा था.

पहली पत्नी तो गांव में रहती है इसलिए उसका ज्यादा खर्च नहीं था, लेकिन मुस्कान का खर्च दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा था. वह लग्जरी लाइफ जीने की शौकीन थी. हर सप्ताह उसके शॉपिंग करने, मूवी देखने और डेट पर जाने के शौक से अजय न केवल परेशान हो गया था बल्कि उससे बुरी तरह चिढ़ने लगा लगा था. इसलिए उसने उसे रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया. उसने पुलिस को बताया कि इसके लिए उसने काफी समय से क्राइम इन्वेस्टिगेशन सीरियल देखना शुरू कर दिया था. यू-ट्यूब पर भी उसने अनेक क्राइम वेब सीरीज देखी. उसके बाद उसने हत्या की एक फुल प्रूफ योजना तैयार की. इसमें  उसने अपने दोस्तों को शरीक कर लिया.

पुलिस के अनुसार आरोपी अजय ने प्लान खुद ही बनाया और फिर अपने तीन दोस्तों को कार लेकर इंदौर से बुलाकर इसमें शामिल होने के लिए लालच दिया. उसने अपने तीनों मित्रों को अपनी पूरी योजना बताई. उसका कहना है कि इनसे ढाई लाख रुपए में यह हत्या करने का सौदा हुआ था. इसके घटना को अंजाम देने के लिए उसके दोस्त ने एक सेकेंड हैंड कार भी खरीदी थी. उसने हत्या को हादसा दिखाने के लिए ऐसी प्लानिंग की थी कि कोई सोच ही नहीं पाए कि यह हत्या है.

पुलिस के अनुसार प्लानिंग इतनी जबरदस्त थी कि घटना स्थल पर जांच से लेकर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट तक भी मुस्कान की मौत को सड़क हादसा ही साबित कर रही थी. गवाह के रूप में गंभीर रूप से घायल उसका भाई संजेश भी था, लेकिन मुस्कान के पति के कैरेक्टर और उलझी जिंदगी ने पुलिस के मन में शक पैदा किया. जिसके बाद यह खुलासा हो सका. 

ड्राइवर पर था कर्ज

जांच-पड़ताल में पुलिस को पता चला है कि जिस ड्राइवर ने एक्सीडेंट किया था वह अजय का दोस्त था. उस पर कुछ कर्जा था और मर्डर को हादसा दिखाने के लिए अजय ने उससे ढाई लाख रुपए में सौदा किया था. हादसे के बाद दोस्त को यह रकम ट्रांसफर भी कर दी गई थी. इस दोस्त को भी पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस ने आरोपी पति और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी एक के भी पकड़ने के प्रयास जारी है.

यह भी पढ़ें : Ration Shop: MP के राशन कार्डधारी ध्यान दें! इन छुट्टियों पर भी खुली रहेंगी PDS दुकानें

यह भी पढ़ें : Gwalior: हाइवे पर एडिशनल SP की खड़ी कार को कंटेनर ने मारी टक्कर, पत्नी और बच्चा घायल, आरक्षक की मौके पर मौत

यह भी पढ़ें : Regional Industry Conclave: ग्वालियर-चंबल में निवेश की असीम संभावनाएं, CM ने कहा अदाणी समूह ने रुचि दिखाई

यह भी पढ़ें : Crime News: इस चोर ने खुद मचा दिया शोर, चोरी के 6 महीने बाद मालिक की दीवाल पर लिखा- आपकी Bike यहां है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोहन सरकार को कोर्ट से फटकार, मेडिकल की 32 खाली सीटों पर जवाब पेश करने का सख्त आदेश
Crime सीरियल और Web सीरीज से आइडिया लेकर पति ने पत्नी की करा दी हत्या, एक गलती से पकड़ा गया आरोपी
Shocking Incident in Rewa Hospital as Man Attempts Assault on Young Girl
Next Article
MP के अस्पताल में बच्चियां भी अनसेफ ! 12 साल की मासूम से रेप की कोशिश, पकड़ा गया 'वहशी' 
Close