MPPSC Pre Exam 2024: रविवार को दो सत्रों में होंगे PSC के प्री एग्जाम, सेंटर में एंट्री लेने से पहले देखें ये गाइडलाइन

MPPSC PCS Pre Exam 2024 Guidelines: मध्य प्रदेश में रविवार को दो सत्रों में स्टेट सिविल सर्विस परीक्षा (MPPSC PCS Pre Exam) आयोजित की जाएगी. यदि आप भी 23 जून को एग्जाम देने जा रहे हैं, तो एक बार एग्जाम सेंटर में एंट्री करने से पहले जरूरी गाइडलाइन अवश्य देखलें..

Advertisement
Read Time: 3 mins

MPPSC PCS Pre Exam 2024 Guidelines: मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) 23 जून को दो पारियों में स्टेट सिविल सर्विस परीक्षा का आयोजन करेगा. आयोग ने एमपी पीसीएस प्रीलिम्स एग्जाम (MPPSC Pre Exam) की तैयारी पूरी कर ली है. रीवा जिले में लोकसेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा के लिए 12 केंद्र बनाए गए हैं. वहीं, एक केंद्र नवनिर्मित मऊगंज जिले में बनाया गया है. एग्जाम को लेकर पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दिया है.

निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया

पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा के लिए नियुक्त संभागीय प्रेक्षक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी केएस गौतम ने रीवा जिले के 12 परीक्षा केंद्रों और मऊगंज जिले के एक परीक्षा केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया. उन्होंने केंद्र अध्यक्षों की बैठक लेकर परीक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की. प्रारंभिक परीक्षा के संबंध में लोक सेवा आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं.

MPPSC Pre Exam 2024 Guidelines: याद रखें ये बातें..

बता दें कि परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक होगी. परीक्षार्थी परीक्षा कक्ष में चेहरा ढककर, मोजे-जूते पहनकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे. परीक्षार्थी अपने साथ पेंसिल, रबर, व्हॉइटनर, घड़ी, हाथ में पहनने वाले बैंड, बेल्ट, धूप में पहनने वाले चश्मा और बालों को बांधने वाले क्लचर का भी उपयोग नहीं कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- NEET Exam Scam का गुजरात कनेक्शन: गोधरा से 5 आरोपी गिरफ्तार, 10-10 लाख रुपये में हुई थी नकल कराने  की डील

Advertisement

कैंडिडेट्स ये सब साथ न लेकर जाएं

लोकसेवा आयोग द्वारा प्रवेश पत्र में दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे. परीक्षा केंद्र में मोबाइल, फोन, पेजर, डिजिटल डायरी, कैलकुलेटर, घड़ी, कम्पास, ग्राफ पेपर, स्केल तथा किसी भी प्रकार का पेपर नहीं ले जा सकेंगे. परीक्षा केंद्र के बाहर मोबाइल फोन जमा करने की व्यवस्था की गई है. परीक्षा में कोई भी चूक न हो, जिसके चलते रीवा में पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया है. होटल में जाकर चेकिंग की. हाईवे के ऊपर गस्त करने के साथ आने जाने वालों पर कड़ी नजर भी रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें- 'जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, पेपर लीक की घटनाएं वहीं क्यों सामने आ रही है'