बड़े बिजली बकायादारों की अब खैर नहीं, MPEB ने जबलपुर में शुरू की बड़ी मुहिम

Electricity: जबलपुर में कई बड़े बकायादारों की बिजली आपूर्ति काट दी गई है. MPEB ने बकायादारों के खिलाफ मुहिम चलाते हुए यह कार्रवाई की. MPEB की यह मुहिम उन बकायादारों के खिलाफ है, जिन्होंने लंबे समय से बिजली बिलों का भुगतान नहीं किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Electricity supply to big defaulters cut off in Jabalpur: मध्य प्रदेश इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड (MPEB) ने बड़े बकायादारों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए एक मुहिम शुरू की है. इस मुहिम के तहत जबलपुर के बड़े ओमती क्षेत्र में कई बड़े बकायादारों की बिजली आपूर्ति काट दी गई है. इस दौरान बिजली कर्मचारियों और बकायादारों के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली. कई बकायादार विधायक और अपनी ऊंची पहुंच का हवाला देकर कार्रवाई को रुकवाने की कोशिश करते हुए नजर आए, लेकिन MPEB ने अपनी कार्रवाई जारी रखी.

बकाया बिल वाले उपभोक्ता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

इस दौरान मौके पर पुलिस और उच्च अधिकारी मौजूद थे, जिन्होंने कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग किया. बता दें कि यह मुहिम उन बकायादारों के खिलाफ है, जिन्होंने लंबे समय से बिजली बिलों का भुगतान नहीं किया है.

Advertisement

MPEB अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा और किसी भी बकायादार को बख्शा नहीं जाएगा.

Advertisement

1.5 लाख से अधिक था बकाया बिल

इधर, मध्य प्रदेश इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड ने गोमती में शॉप नंबर 14 के मालिक शाकिर अली का बिजली कनेक्शन फिर से काट दिया है. शाकिर अली ने पहले 15 एचपी का एक आईपी कनेक्शन लिया था. इस पर 1 लाख 77 हजार रुपये का बकाया बिल होने के कारण पहले ही इसे स्थायी रूप से डिसकनेक्ट कर दिया गया था, लेकिन शाकिर अली ने अभी तक इस बकाया राशि का भुगतान नहीं किया है. बकाया राशि चुकाए बिना, शाकिर अली ने उसी स्थान पर एक और नया कनेक्शन लिया, जिसका आईवीआरएस नंबर 1804006410 था. इस नए कनेक्शन पर भी अब 99,525 रुपये का बकाया बिल हो गया है, जिसके कारण रविवार को फिर से इस कनेक्शन को डिसकनेक्ट कर दिया गया.

Advertisement

MPEB ने बड़े बकायादारों को दी चेतावनी

MPEB के अधिकारियों ने शाकिर अली की लाइन काटते हुए मीटर और सर्विस लाइन को जब्त कर लिया है. यह कार्रवाई बड़े बकायादारों के खिलाफ चल रहे सख्त अभियान का हिस्सा है, जिसमें बकाया राशि का भुगतान न करने वालों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जा रहे हैं.

MPEB ने चेतावनी दी है कि यदि बकायादार जल्द से जल्द अपने बकाया बिलों का भुगतान नहीं करते, तो इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़े: भोपाल में मासूम से रेप-हत्या के आरोपियों का 'बेशर्म' वीडियो! कैमरे पर अपना गुनाह छुपाते और पुलिस को गुमराह करते दिखीं आरोपी की मां-बहन