विज्ञापन

MPEB का स्मार्ट ऐसा दौड़ा कि उपभोक्ता को बिजली बिल भरने के लिए गिरवी रखनी पड़ी गैस की टंकी, देखिए NDTV Report

Electricity Bill Hike: एक उपभोक्ता ने कहा कि स्मार्ट मीटर आम लोगों का सिर दर्द बना हुआ है. स्मार्ट मीटर के लिए पहले भी पानसेमल के लोगों ने विद्युत मंडल का घेराव कर विरोध भी किया था. वहीं पानसेमल विधायक श्याम बर्डें ने स्मार्ट मीटर के साथ ही टेस्टिंग मीटर लगाने के लिए निर्देश दिए हैं. जिससे कि मीटर के बारे में सही जानकारी लग सके.

MPEB का स्मार्ट ऐसा दौड़ा कि उपभोक्ता को बिजली बिल भरने के लिए गिरवी रखनी पड़ी गैस की टंकी, देखिए NDTV Report

MPEB Bill Payment: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) के लिए बुधवार को विधायक (MLA) श्याम बर्डे ने बिजली विभाग (Electricity Department) कनिष्ठ यंत्री (MPEB JE) व जनप्रतिनिधियों के साथ शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया, जिसमे उपभोक्ताओं ने बढे़ हुए बिजली बिल (Electricity Bill) व अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए अपनी बात रखी. कुछ उपभोक्ताओं ने बताया कि पहले बिजली बिल कम आते थे. जबकि वर्तमान में बिलों की राशि अधिक होने से उन्हें समस्या बनी हुई है. इनमें से कुछ उपभोक्ता मजदूरी कर जीवन यापन कर रहे हैं. ऐसे में अगर वे समय पर बिजली बिल नहीं भरते हैं तो उनकी बिजली काट दी जाती है. वहीं धमकी देते हैं कि आगे से अगर आपने समय पर बिल नहीं भरा तो आपकी लाइट स्थायी रूप से काट दी जाएगी.

गैस टंकी गिरवी रखकर भरा बिजली बिल

एक उपभोक्ता ने बताया कि उन्होंने गैस सिलेंडर गिरवी रखकर बिजली का बिल भरा है. वे कहते हैं कि मेरे यहां पर पिछले दो महीने पहले ही ₹200 या ज्यादा से ज्यादा ₹500 बिल आता था लेकिन अब जो बिल आ रहा है उसकी रकम 4500 से 6000 रुपए है. हम लोग तो मजदूरी पेशा लोग हैं, ऐसे में बढ़े हुए बिल भरने के लिए हम सक्षम नहीं हैं. बिजली विभाग के  लोग आते हैं, बिजली काट देते हैं. ऐसे में हम लोगों को घर का सामान गिरवी रखकर बिजली बिल भरना पड़ रहा है.

वहीं एक उपभोक्ता ने कहा कि स्मार्ट मीटर आम लोगों का सिर दर्द बना हुआ है. स्मार्ट मीटर के लिए पहले भी पानसेमल के लोगों ने विद्युत मंडल का घेराव कर विरोध भी किया था.

वहीं पानसेमल विधायक श्याम बर्डें ने स्मार्ट मीटर के साथ ही टेस्टिंग मीटर लगाने के लिए निर्देश दिए हैं. जिससे कि मीटर के बारे में सही जानकारी लग सके. साथ ही उन्होंने कहा की यदि किसी कर्मचारियों द्वारा पूर्व में उपभोक्ताओं से राशि ली गई और वह बिल भी जुड़कर आ रहा है, तो इसपर ध्यान देकर समस्या का निराकरण करवाया जाय.

अधिकारी ने क्या कहा?

शिविर में मौजूद कार्यपालन यंत्री नितिन चौहान ने बताया कि आवश्यकता अनुसार टेस्टिंग मीटर लगाए जा रहे हैं. लेकिन बिजली कटने से बचने के लिए समय पर बिलों का भुगतान जरूर किया जाए.

यह भी पढ़ें : Power Saving Tips: गर्मी के मौसम में बिजली बिल कम करने के कुछ असान तरीके, जानिए MPEB की टिप्स

यह भी पढ़ें : MP News: भोपाल सहित इन शहरों में स्मार्ट मीटर लगाने की तैयारी, होंगे ये बड़े फायदे..

यह भी पढ़ें : Employee Commission: एक पद एक वेतन की राह पर MP सरकार, प्रदेश के 5 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा या नुकसान

यह भी पढ़ें : MP में लाडली बहना स्कीम की अपार सफलता के बाद अब ये CM लेकर आ रहे हैं लाडला भाई योजना, जानिए क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
MPEB का स्मार्ट ऐसा दौड़ा कि उपभोक्ता को बिजली बिल भरने के लिए गिरवी रखनी पड़ी गैस की टंकी, देखिए NDTV Report
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close