विज्ञापन
Story ProgressBack

MPCG Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश और ओलावृष्टि की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Report: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम खराब रहने की आशंका जताई जा रही है. कई जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है.

Read Time: 2 min
MPCG Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश और ओलावृष्टि की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Weather Report: मध्य प्रदेश में मौसम रहेगा खराब

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बेमौसम बारिश का दौर चल रहा है. एमपी (MP) के 18 जिलों में गरज चमक के साथ होगी कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के चार जिलों में मौसम विभाग ने ओलावृष्टि और वज्रपात साथ तेज हवाएं चलने का रेड अलर्ट जारी किया है. ये जिले हैं अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट. यहां का मौसम खराब रहने की आशंका जताई जा रही है.

एमपी में तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

वहीं नर्मदापुरम, बैतूल, शहडोल, उमरिया, कटनीनरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी,पांढुर्ना, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और रीवा संभाग के जिलों में होगी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं बात करे मंगलवार की तो इस दिन प्रदेश में अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान 12.02 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें MP News: पूर्व मंत्री गौरी शंकर बिसेन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने रद्द की याचिका... जानिए क्या था पूरा मामला

फसलों- सब्जियों को हो रहा है काफी नुकसान

वहीं छत्तीसगढ़ में भी मौसम खराब रहने की संभावना जताई जा रही है. यहां के भी कुछ जिलों में तेज बारिश और ओले पड़ने की संभावना जताई जा रही है. यहां के पेंड्रा जिले में मंगलवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला. 2 दिन की लगातार बारिश और ओलावृष्टि के कारण मौसम में कोहरा छा गया. यातायात प्रभावित होने के साथ-साथ विजिबिलिटी भी कम हुई है. ठंड ने अचानक दस्तक दी है. जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है, वहीं मौसमी फल आम- अमरूद सब्जी और गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है.

बुधवार को भी प्रदेश का मौसम इसी तरह का रहने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें Crime News: 3 करोड़ के जेवरात और नगदी पर हाथ साफ करने वाले गिरफ्तार, शादी समारोह में देते थे वारदात को अंजाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close