विज्ञापन
Story ProgressBack
23 days ago

Madhya Pradesh Update: मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) को बड़ा झटका लगा है यहां कांग्रेस (Congress) के दो पूर्व विधायक और एक बीएसपी (BSP) के पूर्व सांसद बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. इनके साथ करीब 600 सांसदों ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने अंग वस्त्र पहनाकार बीजेपी ज्वॉइन कराई है.

लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका 

लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया,19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. जिसे देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. सभी वोटिंग से पहले अपना कुनबा बढ़ाने में लगे हुए हैं. BJP ने इस मामले में बड़ा हाथ मारा है. 28 मार्च को रामलखन सिंह भिंड पूर्व सांसद (BSP), नीलेश अवस्थी पूर्व विधायक पाटन (Congress) और अजय यादव पूर्व विधायक खरगापुर (Congress) बीजेपी में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ें: पहले चरण में छत्तीसढ़ की बस्तर लोकसभा पर चुनाव! जानिए अब तक कितने उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

धार भोजशाला पर ASI की खुदाई जारी 

आपको बता दे की भोजशाला और कमाल मौला मस्जिद के पिछले हिस्से में तीन जगह खुदाई चल रही है. ASI टीम 9 फीट से अधिक की खुदाई कर चुकी है, इमारत की दीवार के पास उसके सहारे टीम नीचे उतर रही है. जिससे भोजशाला और कमाल मोला मस्जिद की नींव का पता चल सके, गर्भगृह के ठीक पीछे महत्वपूर्ण खुदाई चल रही है. यंहा दो पिल्लर के पास खुदाई चल रही है. दो अन्य जगह भी खुदाई हो रही है. 6 फ़ीट चौड़ाई के गड्डे के माध्यम से टीम सीढ़ी के सहारे नीचे जा रही है. जल्द ही टीम नींव तक पहुंच जायेगी जिससे इमारत की उम्र का पता चल सकेगा. आज इस सर्वे का सातवां दिन है.

MP Congress List : कांग्रेस ने MP की तीन सीटों पर प्रत्याशियों का किया ऐलान, जानिए कहां से किसे मिला टिकट
 

Madhya Pradesh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सीएम विष्णु देव साय पर निशाना साधते हुए लिखा है कि हमारी सरकार में मिलने वाला हर सदस्य का 7 किलो चावल हुआ बंद- साँय साँय... नमक हुआ बंद- साँय साँय... चना हुआ बंद- साँय साँय... मोदी जी की गारंटी इस कदर “साँय साँय” काम कर रही है कि लोकसभा चुनाव ख़त्म होते ही महतारी वंदन योजना की राशि भी बंद हो जाएगी. बंद न होगी तो कटौती तो शुरु हो ही जाएगी. जनता को वो “भरोसे के 5 साल” अब याद आ रहे हैं.

Mar 28, 2024 22:36 (IST)
Mahakal Fire Accident Update : महाकाल में हुए हादसे पर बड़ा एक्शन ! कलेक्टर ने मंदिर प्रशासक संदीप सोनी को पद से हटाया
MP-CG Today News Live : महाकाल मंदिर हादसे की जांच के बाद रात को कलेक्टर नीरज सिंह ने महाकाल प्रशासक संदीप सोनी को पद से हटा दिया. अब उनकी जगह जिला पंचायत CEO मृणाल मीणा को मंदिर प्रशासक बनाया गया है.
Mar 28, 2024 21:52 (IST)
Lok Sabha Elections 2024 : जबलपुर में भी कांग्रेस को मिला झटका! पाटन व‍िधानसभा से पूर्व व‍िधायक ने थामा BJP का दामन
MP-CG Today News Live : मध्य प्रदेश कांग्रेस को फिर झटका लगा है. जबलपुर के पाटन व‍िधानसभा से पूर्व व‍िधायक रहे न‍िलेश अवस्‍थी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली. बता दें कि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस को एक के बाद कई झटके लग रहे हैं.लोकसभा चुनाव के ठीक पहले पूर्व विधायक का BJP ज्वाइन कर लेने से लोकसभा में इसका फायदा भारतीय जनता पार्टी को मिल सकता है. 
Advertisement
Mar 28, 2024 21:28 (IST)
Deepak Belpatri : कांग्रेस नेता दीपक बेलपत्री के साथ मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला, अब तक आरोपियों की पहचान नहीं
MP-CG Today News Live : दतिया के थाना सिविल लाइन क्षेत्र में उनाव रोड बस स्टैंड के पास कांग्रेस नेता दीपक बेलपत्री के साथ एक दर्जन लोगों ने अंधाधुंध मारपीट की. मामले की शिकायत दीपक बेलपत्री ने पुलिस को कर दी गई है. कांग्रेस नेता ने बताया कि आरोपियों ने किस वजह से साथ मारपीट की अभी बताना मुश्किल है जहां तक आरोपियों की पहचान की बात है,पूरे इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. जल्द ही पुलिस कार्रवाई कर आरोपियों का खुलासा करेंगी. 
Mar 28, 2024 20:52 (IST)
Mahakal Fire Accident in Ujjain : महकाल हादसे की जांच रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, गुलाल की वजह से ही लगी थी आग
MP-CG Today News Live : होली के मौके उज्जैन महाकाल में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया था. इसी हादसे में जांच कमेटी ने गुरूवार शाम प्रारंभिक रिपोर्ट कलेक्टर नीरज सिंह को पेश कर दी. कलेक्टर सिंह ने बताया कि आग केमिकल वाले गुलाल के चलते लगी थी. कुछ लोगों ने मंदिर की तरफ से दी गई गुलाल के अलावा बाहर से लाई गई गुलाल भी उड़ाई थी. फायर एक्सपर्ट की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. हालांकि गुलाल परीक्षण की रिपोर्ट अभी नहीं आई है. लेकीन मामले में बताया जा रहा है कि मंदिर के जिम्मेदारों ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था जिसके चलते इतना बड़ा हादसा हुआ.
Advertisement
Mar 28, 2024 19:52 (IST)
Gwalior News : लोकसभा चुनावों से पहले शराब तस्करी! ग्वालियर में एक लक्ज़री गाड़ी से मिली 36 पेटी शराब
MP-CG Today News Live : चुनावों के मद्देनजर गाड़ियों की चेकिंग कर रही पुलिस टीम को देखकर एक कार चालक लग्जरी गाड़ी छोड़कर भाग निकला. पुलिस ने जब गाड़ी को चैक किया तो सब देखकर चौंक पड़े क्योंकि उस कार में शराब का जखीरा भरा हुआ था. दिल्ली में रजिस्टर्ड गाड़ी में लगभग डेढ़ लाख रुपये कीमत की शराब मिली है. 
Mar 28, 2024 18:47 (IST)
MP Lok Sabha Elections : छिंदवाड़ा में हुई परिवारवाद की गड़बड़ी किसी से छिपी नहीं : CM मोहन यादव
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. CM यादव ने कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि छिंदवाड़ा में हुई परिवारवाद की गड़बड़ जगजाहिर है. यहां कभी आदिवासी समाज के किसी व्यक्ति को मौका नहीं मिला. CM यादव ने आगे कहा, 

1996 में एक बार मौका आया तो श्रीमती नाथ को ही टिकट मिला. कमलनाथ के विधायक चुने जाने के बाद सांसद की खाली सीट पर आपने अपने बेटे नकुलनाथ को अवसर दिया. छिंदवाड़ा के नौजवानों, किसानों और मजदूरों के हितों पर फिर कुठाराघात हुआ. उन्हें  माफ़ी मांगना चाहिए जिन्होंने छिंदवाड़ा के लोगों के अधिकारों का हनन किया. ❞

Advertisement
Mar 28, 2024 18:37 (IST)
Lok Sabha Elections 2024 : "BJP की झूठी गारंटी...", लोकसभा चुनावों से पहले प्रवक्ता कुणाल चौधरी ने दिया बड़ा बयान
MP-CG Today News Live : किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर से BJP पर हमला बोला है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता कुणाल चौधरी ने कहा कि यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि मोदी जी ने 2700 रुपए में गेंहू खरीदी की बात कही थी और शिवराज जी ने 2100 में तो मिट्टी भी खरीद लेने की बात कही थी लेकिन आज किसानों को गेंहू में मिट्टी और धंधूरा होने की बहानेबाजी करके गुमराह किया जा रहा है. चौधरी ने कहा कि जनता को BJP की झूठी गारंटी का जवाब उनके नेताओं से मांगना चाहिए. 
Mar 28, 2024 17:20 (IST)
Gariyaband Fire Incident : आग के गोले में तब्दील हुई सड़क पर खड़ी बस, गरियाबंद में भीषण आग लगने से हड़कंप
MP-CG Today News Live : गरियाबंद में गुरुवार दोपहर दिल दहला देने वाला हादसा हो गया. जहां सड़क पर खड़ी एक बस में अचानक से आग लग गई. घटना फिंगेश्वर के नया बाजार परिसर के पास की है. बताया जा रहा है कि बस में खराबी की वजह से उसे रोड किनारे खड़ा किया गया था... लेकिन बस ने एकदम से आग पकड़ ली. आग लगने से आस-पास हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल, आग लगने के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है. 
Mar 28, 2024 16:46 (IST)
Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटके पर झटका ! बुरहानपुर में कई नेता पार्टी छोड़ BJP में हुए शामिल
MP-CG Today News Live : लोकसभा चुनावों से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. बुरहानपुर ज़िले में भी बुरूवर को आदिवासी नेता ओंकार भाई अपने साथियों सहित कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हो गए. BJP जिलाध्यक्ष मनोज माने ने सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी की विधिवत सदस्यता दिलाई. 
Mar 28, 2024 15:55 (IST)
Bastar Lok Sabha Seat : "बेटे के लिए बहू..." नामांकन के बाद बस्तर कांग्रेस प्रत्याशी ने दिया बड़ा बयान, ऐसा कहकर सबको चौकाया
MP-CG Today News Live : बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने एक बेहद ही हैरान करने वाला बयान दिया है. दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक कवासी लखमा चाहते थे कि बस्तर लोकसभा सीट से इस बार उनके बेटे हरीश कवासी को टिकट मिले लेकिन हाईकमान के फैसले के बाद कवासी लखमा को टिकट मिल गया. ऐसे में बीते दिन नामांकन के बाद कवासी ने मंच से मज़ाकिया लहज़े में कहा कि मैं अपने बेटे के लिए बहू तलाशने गया था लेकिन पत्नी मुझे ही मिल गई. 
Mar 28, 2024 13:49 (IST)
सूरजपुर में मुखबिर की शक होने पर अपराधियों ने की मारपीट
सूरजपुर में अपराधियों की दबंगई का मामला सामने आया है. जहां एक ग्रामीण पर मुखबिर का शक होने पर अपराधियों ने उसके साथ मारपीट की. साथ ही उसके घर को आग के हवाले कर दिया. वहीं पूरे मामले की शिकायत पीड़ित ने एसपी सूरजपुर से की है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है.
Mar 28, 2024 13:47 (IST)
7 साल पुराने मामले में पूर्व विधायक हुए गिरफ्तार
7 साल पुराने चेक बाउंस मामले में रीवा जिले (Rewa) के सिरमौर विधानसभा (Sirmour Vidhansabha) के पूर्व विधायक राजकुमार उरमालिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने पूर्व विधायक को न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया है. ये वही राजकुमार उरमालिया (Rajkumar Urmalia)हैं, जिन्होंने बीएसपी से लड़ते हुए उस समय के विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी को हराकर जीत हासिल की थी. अभी कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर भोपाल में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी.
Mar 28, 2024 11:24 (IST)
चंदला मे शातिर महिलाओं ने ज्वेलरी की दुकान पर किया हाथ साफ

चंदला में शातिर महिलाओं ने ज्वेलरी की दुकान पर किया हाथ साफ. सीसीटीवी फुटेज में मामला आया सामने. छतरपुर जिले के चंदला सरवई मार्ग पर बंसिया तिराहे के पास  स्थित निरंकार ज्वेलर्स की दुकान पर तीन शातिर महिलाओं ने खरीददार बनकर गहनों पर हाथ साफ कर दिया.

Mar 28, 2024 10:17 (IST)
मंदसौर में एक साथ 100 भेड़ों की मौत, वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मंदसौर (mandsaur) के जंगलों में चर रहे 100 भेड़ों की अचानक मौत हो गई. खेत में मृत पड़े भेड़ों का विडियो सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. दरअसल, जिले के नाहरगढ़ (Nahargarh) थाना क्षेत्र के गांव कोटड़ा बहादुर के जंगल में बुधवार को करीब 100 भेड़ों की मौत का वीडियो सामने आया है. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि इन भेड़ों की मौत जहरीला पानी पीने से हुई है.
Mar 28, 2024 10:17 (IST)
फोटो खिंचवाना पड़ा बहुत भारी, चार लोगों की नदी में डूबन से हुई मौत
 फोटो खिंचवाना पड़ा बहुत भारी, चार लोगों की नदी में डूबन से हुई मौत
Mar 28, 2024 10:16 (IST)
मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर आज आएंगे भिण्ड
मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर आज आएंगे भिण्ड
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close