विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

MP Weather: हवाओं ने बदला MP के मौसम का रुख, नवंबर के पहले हफ्ते में तेजी से लुढ़केगा पारा

MP Weather Update: बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी के कारण अब मध्य प्रदेश में पारा तेजी से गिरने लगा है. वहीं उत्तर-पूर्वी और उत्तर पश्चिमी हवाएं तेज होने के कारण 1 नवंबर से ठंड बढ़ सकती है.

Read Time: 3 min
MP Weather: हवाओं ने बदला MP के मौसम का रुख, नवंबर के पहले हफ्ते में तेजी से लुढ़केगा पारा
मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल
भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पारा तेजी से गिरने लगा है. बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी के कारण अब प्रदेश में ठंड बढ़ने लगी है. इधर, मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने बुधवार, 1 नवंबर से सर्दी तेज होने का अनुमान जताया है. फिलहाल प्रदेश में उत्तर-पूर्वी और उत्तर पश्चिमी हवाएं तेजी से चल रही हैं.

2 नवंबर तक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने ठंड बढ़ने का अनुमान जताया है.

बूंदाबांदी के भी आसार 

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में हो रहे मौसम में बदलाव के कारण प्रदेश में भी नमी देखने को मिल रहा है. हालांकि इसके वजह से प्रदेश के कुछ जगहों पर बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं.

बीते 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 14.4 डिग्री सेल्सियस छिंदवाड़ा में दर्ज किया गया है, जबकि अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 34.7 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़े: "कमलनाथ कहते थे कि पैसे नहीं है...मैं कहता हूं मेरे पास है" - CM शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रदेश की प्रमुख शहरों की न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो छिंदवाड़ा में सबसे कम 14.4 डिग्री सेल्सियस, उमरिया में 14.6 डिग्री सेल्सियस, नौगांव में 14.5 डिग्री सेल्सियस, मलाजखंड में 14.7 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में 15.2 डिग्री सेल्सियस, मंडला में 15.5 डिग्री सेल्सियस, बैतूल में 15.5 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 16.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 16.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में 17.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

ये शहर रहे सबसे गर्म 

इधर, नरसिंहपुर 34.0 डिग्री सेल्सियस, जबकि नर्मदापुरम में 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. ग्वालियर 33.5 डिग्री सेल्सियस, धार 33.5 डिग्री सेल्सियस, प्रदेश की राजधानी भोपाल में तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस, उज्जैन 32.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर 31.7 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर 31.0 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा 30.8 डिग्री सेल्सियस और रायसेन 30.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़े: Aishwarya Rai: 50 साल की हुईं ऐश्वर्या राय, कैसे एक फिल्म से रातों-रात बन गई 'बॉलीवुड की क्वीन'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close