MP Weather: भीषण गर्मी के बाद तेज आंधी के साथ हुई बारिश बनी जानलेवा, 3 लोगों के साथ ही 3 बैलोंने भी गंवाई जान

MP Weather News: भीषण गर्मी के बीच हुई बारिश से जहां खंडवा (MP Weather Weather) में लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली. वहीं, इस दौरान आई तेज आंधी के साथ आकाशीय बिजली गिरने से खेत में बंधे तीन बैलों की मौत हो गई है. तेज आंधी-तूफान से सड़क पर पेड़ भी गिर गए, जिससे रास्ता जाम हो गया. वहीं, तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में भी रिमझिम बारिश का दौर जारी. जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
खंडवा में भीषण गर्मी के बाद हुई तेज बारिश, रतलाम में नौतपा पर दिखा तूफान का कहर.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तेज गर्मी के बीच रविवार को तेज आंधी के साथ हुई बारिश लोगों के लिए राहत की जगह आफत बन गई. यहां तेज आंधी की वजह से पेड़ गिरने, टिन शेड उड़ने और आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग स्थानों पर तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से खेत में बंधे तीन बैलों की भी मौत हो गई. 

भीषण गर्मी के बीच हुई बारिश से जहां खंडवा (MP Weather News) में लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली. वहीं, इस दौरान आई तेज आंधी के साथ आकाशीय बिजली गिरने से खेत में बंधे तीन बैलों की मौत हो गई है. तेज आंधी-तूफान से सड़क पर पेड़ भी गिर गए, जिससे रास्ता जाम हो गया. वहीं, तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में भी रिमझिम बारिश का दौर जारी. जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. 

Advertisement

तीन बैलों की मौत हो गई है

खंडवा में हुई बारिश.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: रेमल चक्रवात के कारण रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, जानें पूरी सूची, हेल्पलाइन नंबर और अन्य जानकारी

Advertisement

टीन शेड गिरने से 2 की मौत

आंधी-तूफान के साथ बिजली चमकी.

एमपी के रतलाम की बात करें, तो यहां जिले में आंधी का कहर देखने को मिला. इस बीच जमकर टीन शेड उड़ते हुए दिखाई दिए. जावरा में पेट्रोल पंप के पास खड़े युवक और वृद्ध पर उड़कर टीन का चद्दर लग गया, जिससे युवक की मौत हो गई है. रविदास मोहल्ले के रहने वाले नीलेश बैरागी की मौत हुई है. जावरा मंदसौर फोरलेन से बारिश के चलते आवागमन बधित हो गया. 

Advertisement

तेज आंधी में फैक्ट्री की चद्दर गिरने से बच्ची की मौत

धार जिले के बाग के ग्राम ऊंडली में तेज हवा और आंधी के कहर ने एक 7 वर्षीय बच्ची की जान ले ली, तेज आंधी से मकान ढह गया, जिसके चलते 7 वर्षीय अंजली और रेलम दोनों ही मकान ढहने के बाद घर के बाहर आंगन में खड़े थे. इसी दौरान घर के पास की एक फैक्ट्री की टीन शेड उड़कर अंजली के शरीर के एक हिस्से को काट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं, साथ में खड़ा रेलम को भी घायल कर दिया, जिसका बड़वानी के अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. घटना को लेकर बाग थाना पर मर्ग कायम कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
 

ये भी पढ़ें- Bad Weather: इंदौर एयरपोर्ट पर हवाई सेवा बाधित, भोपाल में कराई गई हैदराबाद से आ रही फ्लाइट की लैंडिंग

Topics mentioned in this article