Monsoon 2024 Update: मानसून की आमद के साथ ही आसमान से बरसने लगी आफत, चार लोगों की मौत और पांच की हालत गंभीर

Satna Weather: सतना (Satna) में मानसून (Monsoon) की एंट्री के साथ ही आकाशीय बिजली कहर बनकर टूटी है, इस बीचे चार लोगों की मौत और पांच की हालत गंभीर होने की खबर है. मझगवां के सेहा और गौहानी में आकाशीय बिजली गिरी, जिससे राह चलते तीन लोग मौत के मुंह में समा गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Monsoon Forecast 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले में मानसून (Monsoon) ने दस्तक दे दी है, शनिवार को जिले के तमाम इलाको में जोरदार बरसात हुई है. बरसात के साथ ही आकाशीय बिजली भी आफत बनकर टूटी है. तेज बारिश के बीच जिले में तीन जगहों पर आकाशीय बिजली गिरी है, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं, पांच अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलसे पांच लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां में भर्ती कराया गया है.

राह चलते तीन लोग मौत के मुंह में समा गए

सेहा,गौहानी और कृष्णा नगर से सामने आई घटना. घायलों को ग्रामीणों ने पहुंचाया गया मझगवां सीएचसी.

मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद उन्हें परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया. बताया गया कि मझगवां के सेहा और गौहानी में आकाशीय बिजली गिरी, जिससे राह चलते तीन लोग मौत के मुंह में समा गए. जबकि तीसरी घटना सतना शहर के कृष्णानगर इलाके में हुई, जहां पर घर पुताई का काम कर रहा एक श्रमिक आकाशीय बिजली की चपेट में आकर अपनी जान गवां बैठा.

तुर्रा में महिला की मौत

जानकारी के अनुसार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अचानक बरसात शुरू हुई. इसके साथ ही जोरदार गड़गड़ाहट के साथ तुर्रा गांव के समीप सेहा नाला के पास आकाशीय बिजली गिरने से राह चलती महिला की मौत हो गई. महिला की पहचान कुशमा सिंह पति सेखन सिंह निवासी बिछियन के रूप में हुई है. यह महिला अपनी बेटी से मिलने गौहानी गांव आई थी. यहां से वापस जाते समय वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई.

Advertisement

देवी मंदिर के पास गिरी आकाशीय बिजली

इलाज के लिए मझगवां सीएचसी में भर्ती कराने के लिए ले जाते हुए परिजन.

मझगवां क्षेत्र में दूसरी बिजली गौहानी गांव के समीप स्थित देवी जी मंदिर के पास गिरी. इसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग बुरी तरह से झुलस गए. बिजली की चपेट में आने वाले सभी को इलाज के लिए मझगवां सीएचसी में भर्ती कराया गया है. मृतकों की पहचान चंपा देवी पति दादाभाई सिंह निवासी हिरौंदी 60 साल और प्रमोद सिंह पिता शंकर सिंह निवासी हिरौंदी 42 साल के रूप में की गई है. जबकि पांच अन्य घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Depression: पिता ने अपने हाथों से दबा दिया पांच साल के मासूम बेटे का गला, फिर खुद कर ली ...


घर की पुताई में लगे श्रमिक की मौत

कोलगवां थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर में आकाशीय बिजली गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. कृष्ण नगर स्थित नीता गर्ग के मकान में पुताई का काम कर रहा था, तभी आकाशीय बिजली गिरी. मृतक की पहचान धवारी निवासी अंबुज कोल बताई जा रही है. बताया गया है दोपहर में बिजली गिरी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: डभौरा नगर परिषद में पहुंचा 'भूत'! कहा- मैं अभी जिंदा हूं, चुनाव में वोट भी डाला हूं...